ट्रंप, पुतिन के बीच संबंध सामान्य करने, आतंकवाद से निपटने पर चर्चा

ट्रंप, पुतिन के बीच संबंध सामान्य करने, आतंकवाद से निपटने पर चर्चासमाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ट्रंप के 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद दोनों नेताओं के बाद पहली फोन वार्ता शनिवार को हुई थी।

मॉस्को (आईएएनएस)। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) और अन्य आतंकवादी संगठनों से मिलकर लड़ने और द्विपक्षीय संबंधों को सामान्य करने पर सहमति बनी है। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, इसके साथ ही दोनों नेताओं के बीच अन्य मुद्दों पर भी बातचीत हुई।

अन्य मुद्दों में व्यापारिक संबंधों मेंबहाली, अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद, यूक्रेन और कोरियाई द्वीप की स्थिति, सीरिया में आईएस और अन्य आतंकवादी संगठों के खिलाफ सैन्य कार्रवाई में समन्वय शामिल है। व्हाइट हाउस ने दोनों नेताओं के बीच एक घंटे तक इस चली इस फोन वार्ता को संबंधों में सुधार की दिशा में महत्वपूर्ण बताया है जो समय की जरूरत है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ट्रंप के 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद दोनों नेताओं के बाद पहली फोन वार्ता शनिवार को हुई थी। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच सीरिया में युद्ध पर चर्चा की। दोनों के बीच अरब-इजरायली संघर्ष, ईरान परमाणु सौदे, यूक्रेन में संघर्ष और परमाणु अप्रसार संधि पर भी चर्चा की।

Share it
Share it
Share it
Top