पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब, बीएसएफ की फायरिंग में 7 रेंजर्स और एक आतंकी ढेर

पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब, बीएसएफ की फायरिंग में 7 रेंजर्स और एक आतंकी ढेरसीमा की चौकसी करता भारतीय सैनिक। फोटो- साभार आजतक

जम्मू (भाषा)। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम के उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए बीएसएफ ने पाकिस्तान रेंजर्स के सात जवानों और एक आतंकवादी को मार गिराया। संघर्ष विराम के उल्लंघन की इस घटना में बीएसएफ का एक जवान भी घायल हो गया।

बीएसएफ ने एक बयान में बताया कि पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों ने कठुआ के हीरा नगर में भारतीय चौकियों पर सुबह करीब 9:35 बजे हमले (स्नाइपर अटैक) किए। बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी गोलीबारी का करारा जवाब दिया और इस जवाबी कार्रवाई में सात रेंजर्स और एक आतंकवादी मारे गए। उसने कहा कि ‘सूत्र से मिली जानकारी' के अनुसार पाकिस्तान के मीडिया समूह पांच रेंजर्स के मारे जाने की खबर चला रहे हैं।

बीएसएफ का जवान घायल

बीएसएफ की ओर से यह मुंहतोड़ जवाब उस वक्त दिया गया जब इसी इलाके में शुक्रवार सुबह पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों के हमले में कांस्टेबल गुरनाम सिंह घायल हो गए। सिंह की हालत गंभीर थी और ऐसे में कवर फायरिंग करते हुए उनको बाहर निकाला गया और जम्मू स्थित गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। बीएसएफ के जवानों ने कल इसी इलाके में छह आतंकवादियों के एक दल की घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश विफल कर दी थी। एक बीएसएफ अधिकारी ने कहा, ‘‘कठुआ जिले में हीरानगर के बोबिया इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार को करीब पौने दस बजे पाकिस्तानी रेंजर्स ने अग्रिम सीमा चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की।''

अधिकारी ने कहा, ‘‘सीमा की सुरक्षा कर रहे बीएसएफ जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। दोनों पक्षों में गोलीबारी 15 मिनट से भी ज्यादा समय तक चली। एक बीएसएफ जवान घायल हो गया। '' पीओके में भारतीय सेना के लक्षित हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन की 31 घटनाएं हो चुकी हैं। भारतीय और पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के बीच इस सेक्टर में चार दिन से गोलीबारी चल रही है।

Share it
Top