बलात्कार का आरोपी दीवार तोड़कर जेल से फरार

बलात्कार का आरोपी दीवार तोड़कर जेल से फरारजेलर बीएस मौर्य ने बताया कि हत्या के मामले में विचाराधीन कैदी ओमप्रकाश जाट (36 वर्ष) और बलात्कार का आरोपी अनिल राठौर (26 वर्ष) तड़के जेल में सीढ़ियों के बाद बनी दीवार तोड़कर फरार हो गए।

मुरैना (मप्र) (भाषा)। जिला जेल से सीढ़ियों के बाद दीवार तोड़कर दो विचाराधीन कैदी सोमवार तड़के फरार हो गए। जेलर बीएस मौर्य ने बताया कि हत्या के मामले में विचाराधीन कैदी ओमप्रकाश जाट (36 वर्ष) और बलात्कार का आरोपी अनिल राठौर (26 वर्ष) तड़के जेल में सीढ़ियों के बाद बनी दीवार तोड़कर फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि दोनों कैदियों के जेल से फरार होने की जानकारी तब मिली जब सोमवार सुबह कैदी राठौर का एक रिश्तेदार उससे मिलने आया। तब जेल में इस कैदी की खोजबीन शुरू हुई, लेकिन वह जेल में नहीं मिला।

मौर्य ने बताया, ‘कर्मचारियों ने राठौर की पूरे जेल में तलाशी ली, लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद सभी कैदियों की गिनती करने पर दो कैदी लापता पाये गए।’ उन्होंने बताया कि तलाशी में पाया गया कि जेल में ऊपर छत पर जाने वाली सीढ़ियों के अंत में बनी दीवार में एक सुराख था। इससे लगता है कि कैदी सुराख से निकल कर जेल की छत पर पहुंचे और छत से लगी दीवार फांदकर जेल से फरार हो गए।

उन्होंने कहा, ‘कैदियों के जेल से फरार होने के दौरान ड्यूटी पर रहे मुख्य प्रहरी दाताराम और तीन प्रहरियों रामअवतार, बिजेन्द्र सिंह और फूल सिंह के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।’ मालूम हो कि गत दिपावली की रात भोपाल की केंद्रीय जेल से सिमी से जुड़े आठ विधाराधीन कैदी एक जेल प्रहरी की हत्या कर फरार हो गए थे। फरार होने के कुछ घंटों बाद ही भोपाल पुलिस ने एक मुठभेड़ में इन्हें मार गिराया था।

भोपाल जेल ब्रेक की घटना के बाद प्रदेश के जेल अधिकारियों ने दावा किया था कि समूचे मध्यप्रदेश में जेल सुरक्षा को चाक चौबंद किया गया है।

Share it
Top