भारत और यूएई के बीच रक्षा और ऊर्जा क्षेत्र में कई समझौते, मोदी ने बताया करीबी दोस्त

भारत और यूएई के बीच रक्षा और ऊर्जा क्षेत्र में कई समझौते, मोदी ने बताया करीबी दोस्तमोदी ने यूएई को महत्वपूर्ण साझीदार व करीबी दोस्त कहा।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को भारत के 'सबसे महत्वपूर्ण साझीदारों में से एक और दुनिया के एक महत्वपूर्ण क्षेत्र में करीबी दोस्त' कहा। अबुधाबी के राजकुमार और यूएई के सशस्त्र बलों के उप सुप्रीम कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नहयान के साथ वार्ता के बाद मोदी ने एक बयान में कहा कि उनकी बेहद सकारात्मक बातचीत हुई है और उनकी बातचीत खासतौर पर पिछली दो बैठकों में लिए गए विभिन्न फैसलों को लागू करने पर आधारित थी।

मोदी ने कहा, "हमारे बीच ऊर्जा और निवेश समेत प्रमुख क्षेत्रों में अपने रिश्ते की प्रगाढ़ता कायम रखने पर सहमति बनी है।" मोदी ने कहा, "हम अपने संबंधों में नया तालमेल कायम करने में सफल रहे हैं और हमने अपनी रणनीतिक साझेदारी को उद्देश्यपूर्ण और कार्रवाई उन्मुख बनाने के लिए एक महत्वाकांक्षी खाका तैयार किया है।" मोदी ने कहा, "मैने यूएई में भारतीय नागरिकों के हितों का ख्याल रखने के लिए हिज हायनेस के प्रति आभार व्यक्त किया।" प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने अबुधाबी में एक मंदिर के निर्माण के लिए भूमि आवंटन के लिए भी राजकुमार को धन्यवाद दिया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top