उप्र बोर्ड परीक्षाओं की तिथियां नए सिरे से जारी होंगी

उप्र बोर्ड परीक्षाओं की तिथियां नए सिरे से जारी होंगीआयोग ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक अमरनाथ वर्मा को मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी़ वेंकटेश के साथ बैठक कर नए सिरे से परीक्षा कार्यक्रम तय करने का निर्देश दिया है।

लखनऊ (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं की तिथियां अब नए सिरे से घोषित की जाएंगी। केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने उप्र बोर्ड की ओर से घोषित की गई हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा तिथियों को रद्द करते हुए नए सिरे से इसकी घोषणा करने के निर्देश दिए हैं। आयोग ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक अमरनाथ वर्मा को मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी़ वेंकटेश के साथ बैठक कर नए सिरे से परीक्षा कार्यक्रम तय करने का निर्देश दिया है। यह बैठक अगले सप्ताह होगी। बैठक में तय होने वाला परीक्षा कार्यक्रम भारत निर्वाचन आयोग को भेजा जाएगा। आयोग की सहमति मिलने के बाद ही परीक्षा कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

उप्र बोर्ड की ओर से गुरुवार को ही वर्ष 2017 की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षाओं की तिथियां (16 फरवरी से 20 मार्च के बीच) घोषित कर दी गई थी। यह जानकारी मिलने पर भारत निर्वाचन आयोग ने आपत्ति जताते हुए माध्यमिक शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों को परीक्षा कार्यक्रम स्थगित करने का निर्देश दिया था।

आयोग का कहना था कि उसकी सहमति के बिना ही परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया। आयोग ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों को शुक्रवार को दिल्ली तलब भी किया था।

इस संबंध में मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश ने बताया कि यूपी बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम तय करने के लिए बैठक अगले सप्ताह होगी। सूत्रों के मुताबिक, ऐसी संभावना जताई जा रही है कि यह बैठक 15 दिसंबर को हो सकती है।

Share it
Top