अमेरिका ने पाकिस्तान को चेताया, पाक में घुसकर आतंकियों को मारने में हिचकेंगे नहीं

अमेरिका ने पाकिस्तान को चेताया, पाक में घुसकर आतंकियों को मारने में हिचकेंगे नहींनवाज़ शरीफ व बराक ओबामा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाशिंगटन। अमेरिका ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई न करने के लिए कड़ी फटकार लगाई है। इस पर नाराज़गी जताते हुए अमेरिका ने चेताया है कि अगर ज़रूरत पड़ी तो वह पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी तंत्र के खिलाफ अकेले कार्रवाई करने से भी नहीं हिचकेगा।

आईएसआई नहीं ले रही आतंकियों पर एक्शन

वॉशिंगटन में शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान आतंकवाद के वित्तीय पोषण के खिलाफ गठित अमेरिकी ईकाई के कार्यकारी अवर सचिव ऐडम जुबिन ने कहा, "समस्या यह है कि पाकिस्तान सरकार के अंदर मौजूद कुछ ताकतें, खास तौर पर आईएसआई, पाकिस्तान में सक्रिय सभी आतंकी संगठनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करना चाहते और कुछ आतंकी संगठनों को शह देते हैं।"

जुबिन ने हालांकि यह भी कहा कि आतंकरोधी अभियान में पाकिस्तान अमेरिका का महत्वपूर्ण साझीदार है। उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर पर पाकिस्तानी खुद भी स्कूलों, बाजारों और मस्जिदों में हुए खूंखार आतंकी हमलों से पीड़ित हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण हमले अब भी जारी हैं। इस तरह के हिंसक हमलों के चलते पाकिस्तान को पीछे रहना पड़ा है।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top