माल्टा के प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट ने बताया लीबिया का अपहृत विमान माल्टा में उतारा गया

माल्टा के प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट ने बताया लीबिया का अपहृत विमान माल्टा में उतारा गयामाल्टा में उतारा गया हाईजैक किया गया विमान। फोटो: साभार टीवीएम

वालेटा (माल्टा) (आईएएनएस)| लीबिया का अपहृत विमान, जिसमें 111 यात्रियों सहित करीब 120 लोग सवार थे, शुक्रवार को माल्टा में उतरा। माल्टा के प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट ने विमान के यहां उतरने की जानकारी दी।

माल्टा के प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट।

जोसेफ ने ट्वीट कर कहा, "यह अपहरण जैसी स्थिति हो सकती है। लीबिया के घरेलू विमान को माल्टा लाया गया। वैकल्पिक सुरक्षा एवं आपात अभियान के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।"

सरकारी अफ्रीकियाह एयरवेज ए320 विमान अंतर्राष्ट्रीय उड़ान पर था। यह सेबा से त्रिपोली जा रहा था। विमान में 111 यात्री और चालक दल के सात सदस्य थे। 'टाइम्स ऑफ माल्टा' के मुताबिक, दोपहर 12.13 बजे विमान का इंजन चल रहा था और कुछ ही दूरी पर सैनिकों ने विमान को घेर लिया।

रिपोर्टों से पता चला है कि अपहरणकर्ता विमान में ही था। वह हथगोला होने की बात कह रहा था।अपहरणकर्ता स्वयं को गद्दाफी का समर्थक बता रहा था। उसने कहा कि यदि उसकी मांगें पूरी हो जाती हैं तो वह चालक दल के सदस्यों को छोड़कर अन्य यात्रियों को जाने देने के लिए तैयार है।हालांकि, अभी उसकी मांगों का पता नहीं चल पाया है।

माल्टा में विमान अपहरण की पिछली बड़ी वारदात 23 नवंबर, 1985 को हुई थी, जब इजिप्टएयर बोइंग 737 विमान को भी इस द्वीप देश की ओर मोड़ दिया गया था।

Share it
Top