लापता फ्रांसीसी पर्यटक वाराणसी के कैंट रोडवेज पर मिला

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   8 Nov 2016 1:42 PM GMT

लापता फ्रांसीसी पर्यटक वाराणसी के कैंट रोडवेज पर मिलाउत्तर प्रदेश पुलिस का चिन्ह।

वाराणसी (भाषा)। वाराणसी में एक फ्रांसीसी पर्यटक के अचानक लापता हो जाने से स्थानीय पुलिस लगभग 34 घंटे तक परेशान रही। रविवार पांच नवम्बर की दोपहर को सिगरा स्थित होटल से निकला पर्यटक कल सात नवम्बर की मध्यरात्रि के आसपास कैंट रोडवेज पर मिला, तब जाकर जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने बताया कि थिएरी मार्क नेस्टी (51 वर्ष) पत्नी वेलेंसिया मोनिट के साथ गत चार नवम्बर को वाराणसी में परेड कोठी क्षेत्र के एक होटल ठहरे थे। अगले दिन पांच नवम्बर को वह सिगरा स्थित होटल में आ गये। दोपहर लगभग दो बजे नेस्टी सिगरेट लेने के लिए बाहर निकले और रास्ता भटक गए। एसएसपी के अनुसार होटल प्रबंधन ने कल दिन में सिगरा पुलिस को नेस्टी के गायब होने की जानकारी दी।

सिगरा थाने में नेस्टी की गुमशुदगी दर्ज कर प्रदेश के आला पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ नई दिल्ली स्थित फ्रांसीसी दूतावास व विदेश मंत्रालय को जानकारी दी गयी।

इसी क्रम में खुफिया एजेंसियों और पुलिस को गंगा घाटों समेत शहर के अन्य इलाकों में पर्यटक की खोजबीन में लगाया गया। फिलहाल मध्यरात्रि के आसपास नेस्टी कैंट रोडवेज के पास मिला, जो काफी डरा हुआ था। पूछताछ में उसने बताया कि वह अपना पासपोर्ट होटल में ही छोड़ आया था और होटल से बाहर निकलने के बाद रास्ता भटक गया था। इसके पूर्व सिगरा पुलिस होटल पहुंची तो वेलेंसिया भी नशे में हालत में लगी।

हालांकि बीएचयू ट्रामा सेंटर ले जाकर जब उसकी जांच की गयी, तो डॉक्टरों ने उसे सामान्य पाया।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top