‘टर्मिनेटर’ नहीं, बल्कि अच्छे वार्ताकार हैं ट्रंप: स्लिम 

‘टर्मिनेटर’ नहीं, बल्कि अच्छे वार्ताकार हैं ट्रंप: स्लिम कार्लोस स्लिम (फाइल फोटो)

मैक्सिको सिटी (भाषा)। मैक्सिको के अरबपति कार्लोस स्लिम ने कहा कि उनका देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बातचीत में मजबूत स्थिति में है। उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि ट्रंप ‘टर्मिनेटर’ नहीं, बल्कि वार्ताकार (नेगोशिएटर) हैं।

गैरकानूनी आव्रजन को रोकने के लिए सीमा पर दीवार बनाए जाने को लेकर ट्रंप और मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरिके पेन्या नीटो के बीच चल रहे कूटनीतिक विवाद पर बात करने के लिए स्लिम ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मलेन बुलाया था। इस सप्ताह यह विवाद तब और बढ़ गया था जब ट्रंप ने दीवार निर्माण के आदेश दे दिए, जिसके लिए वह चाहते हैं कि मैक्सिको भुगतान करे, वहीं पेन्या नीटो ने आगामी सप्ताह वाशिंगटन में ट्रंप के साथ निर्धारित अपनी मुलाकात को रद्द कर दिया है।

स्लिम ने कहा, “सिनेमा की भाषा में कहूं तो मुझे लगता है कि ट्रंप ‘टर्मिनेटर’ नहीं, बल्कि वार्ताकार हैं। स्लिम ने भरोसा जताया कि पेन्या नीटो और ट्रंप अमेरिका और मैक्सिको के संबंधों की महत्ता समझते हुए जरूर मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि वह बहुत खुश हैं कि मैक्सिको के लोग पेन्या नीटो के बैठक रद्द करने के निर्णय का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह इस मामले पर राष्ट्र की एकता को देखकर आश्चर्यचकित हैं। स्लिम ने कहा, “हम एक मजबूत स्थिति में हैं। न केवल बिना क्रोधित हुए, बल्कि बिना घुटने टेके भी।”

First Published: 2017-01-28 16:57:40.0

Share it
Share it
Share it
Top