ट्रंप के मंत्रिमंडल का हिस्सा बन सकते हैं बॉबी जिन्दल    

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   13 Nov 2016 10:53 AM GMT

ट्रंप के मंत्रिमंडल का हिस्सा बन सकते हैं बॉबी जिन्दल    लुइसियाना प्रांत के दो बार गवर्नर रहे बॉबी जिन्दल।

वाशिंगटन (भाषा)। लुइसियाना प्रांत के दो बार गवर्नर रहे बॉबी जिन्दल (45 वर्ष) का नाम ट्रंप के मंत्रिमंडल के लिए चुने गए उम्मीदवारों की सूची में शामिल है। जिन्दल ऐसे पहले भारतीय-अमेरिकी हैं जिन्हें अमेरिका के किसी राज्य का गवर्नर बनने का मौका मिला।

जिन्दल को यदि मंत्रिमंडल में शामिल किया जाता है तो राष्ट्रपति के मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले वह पहले भारतीय-अमेरिकी होंगे। उन्हें अमेरिकी कांग्रेस के लिए निर्वाचित होने वाले दूसरे भारतीय-अमेरिकी व्यक्ति का गौरव भी प्राप्त है।

वाल स्टरीट जर्नल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री के पद के लिए बेन कार्सन के साथ जिंदल के नाम पर विचार किया जा रहा है। उनका नाम ‘पॉलिटिको' की सूची में भी शामिल है. हालांकि ट्रंप प्रशासन के संभावित मंत्रिमंडल सदस्यों की ‘बजफीड' की सूची में उनका नाम शामिल नहीं है।

कार्सन और जिन्दल दोनों ही राष्ट्रपति पद के पूर्व रिपब्लिकन उम्मीदवार हैं. जिन्दल ने जहां दौड़ से हटने के बाद राष्ट्रपति पद के लिए सीनेटर टेड क्रुज का समर्थन किया था, वहीं कार्सन ने डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन किया था। जिन्दल ने खुद को मंत्रिमंडल में जगह मिलने की संभावना के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब नहीं दिया।

दूसरी ओर, यह लगभग निश्चित है कि कार्सन को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी। ट्रंप ने विगत में संकेत दिया था कि स्वास्थ्य मंत्री पद के लिए कार्सन उनकी पहली पसंद होंगे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top