मीडिया से अच्छे रिश्ते चाहता है ट्रंप प्रशासन: व्हाइट हाउस 

मीडिया से अच्छे रिश्ते चाहता है ट्रंप प्रशासन: व्हाइट हाउस व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर।

वाशिंगटन (भाषा)। व्हाइट हाउस ने कहा है कि ट्रंप प्रशासन मीडिया के साथ अच्छे संबंध चाहता है। इससे एक दिन पहले ही राष्ट्रपति के सहयोगियों ने कहा था कि अगर मीडिया ने ट्रंप के नेतृत्व को नकारने का प्रयास किया तो सरकार उसके साथ संबंधों पर दोबारा विचार करेगी।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि मीडिया के साथ हमारे रिश्ते अच्छे बने रहे।'' उन्होंने कहा, ‘‘आप अखंडता की बात करते हैं और सच्चाई तथा तथ्य बताने की बात करते हैं, मैं नहीं कह सकता कि वह दुर्भावनापूर्ण था लेकिन एक सीमा के बाद हमें सामने आकर रिकॉर्ड को दुरुस्त करने का अधिकार है।''

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पर सवाल उठाने के बार-बार प्रयास हुए हैं और कहा गया है कि यह सच नहीं है, यह सही नहीं है, इतनी संख्या थी ही नहीं। हर बार निष्कर्ष पर पहुंचने की जल्दबाजी रही है। स्पाइसर कहा कि नए राष्ट्रपति प्रेस और देश की जनता के साथ स्वस्थ चर्चा करना चाहते हैं और बताना चाहते हैं कि वह देश को एकजुट करने और देश की बेहतरी के लिए क्या कार्य कर रहें हैं।

उन्होंने कहा, लेकिन जब वह यह सब करना चाहते हैं तो ऐसे में एक ट्वीट आता है कि उन्होंने मार्टिन लूथर किंग की प्रतिमा को हटा दिया है, उस वक्त आप क्या सोचते हैं कि क्या बीतती है। उन्होंने कहा कि मीडिया की आलोचना के बावजूद ट्रंप ने एक के बाद एक चुनौतियों का सामना किया है।

Share it
Top