नववर्ष पर इस्तांबुल के ओर्ताकोए के रीना नाइट क्लब पर हमला निदंनीय: अमेरिका

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   1 Jan 2017 11:12 AM GMT

नववर्ष पर इस्तांबुल के ओर्ताकोए के रीना नाइट क्लब पर हमला निदंनीय: अमेरिकाराष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता नेड प्राइस।

वाशिंगटन (एएफपी)। अमेरिका ने इस्तांबुल के ओर्ताकोए जिले के रीना नाइट क्लब में हुए उस ‘भीषण' हमले की निंदा की है, जिसमें एक बंदूकधारी ने नववर्ष का जश्न मना रहे कम से कम 35 लोगों को ‘बर्बरता' से मार डाला और 40 अन्य को घायल कर दिया। व्हाइट हाउस ने हमले को ‘‘भयावह'' करार दिया है।

प्राधिकारियों के अनुसार, बंदूकधारी सांता क्लॉज के भेष में था और उसने रियाना नाइट क्लब में गोलीबारी करने से पहले प्रवेश द्वार पर तैनात एक पुलिस कर्मी और एक नागरिक को मार डाला। इस क्लब में अक्सर शहर की बड़ी पार्टियों और अन्य समारोहों का आयोजन किया जाता है।

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता नेड प्राइस ने एक बयान में बताया, ‘‘ अमेरिका, इस्तांबुल के नाइट क्लब पर हुए उस भीषण हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता है जिसमें दर्जनों लोग मारे गए हैं और कई अन्य घायल हुए हैं।''

उन्होंने कहा, ‘‘ नववर्ष का जश्न मना रहे निर्दोष लोगों पर की गई यह क्रूरता बताती है कि यह हमला कितना बर्बर था।''

प्राइस ने कहा, ‘‘ हम हर तरह के आतंकवाद के खात्मे के हमारे साझे विचारों के साथ, हमारे नाटो सहयोगी तुर्की को अमेरिका के समर्थन की पुष्टि करते हैं।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top