अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फॉलोअर्स की संख्या 1.4 करोड़ हुई 

अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फॉलोअर्स की संख्या 1.4 करोड़ हुई अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप।

वाशिंगटन (भाषा)। डोनाल्ड ट्रंप (70 वर्ष) ने आठ लाख लोगों के समक्ष अब्राहम लिंकन की बाइबल पर अपना बायां हाथ रख अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली। प्रधान न्यायाधीश जॉन रॉबर्ट्स ने उनको शपथ दिलाई। अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण करने के महज 12 घंटे के भीतर डोनाल्ड ट्रम्प के फॉलोअर्स की संख्या 1.4 करोड़ हो गयी है।

राष्ट्रपति का पीओटीयूएस अकाउंट तेजी से उनके व्यक्तिगत ट्विटर हैंडल के करीब पहुंच रहा है। मार्च 2009 में माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर आने से लेकर अभी तक उनके 2.09 करोड फॉलोअर्स हैं। शपथ ग्रहण समारोह के बाद आयोजित तीन ‘बॉल' (दावत) में से एक में ट्रम्प ने अपने फॉलोअर्स और समर्थकों से ट्वीट जारी रखने की अनुमति मांगी। सभी समर्थकों का जवाब था ‘‘हां।''

ट्रम्प ने कहा कि यह उन्हें ‘‘बेईमान मीडिया'' से बचने में मदद करेगा और वह अपने समर्थकों के संपर्क में भी रह सकेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं ट्विटर पर रहूं या नहीं? मुझे लगता है।'' ‘‘यह बेईमान मीडिया को दरकिनार करने का तरीका है।'' सुबह तक अमेरिकी राष्ट्रपति का ट्विटर अकाउंट बराक ओबामा के पास था जिन्होंने दोपहर में उसे नए राष्ट्रपति ट्रम्प को सौंप दिया।

बतौर राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा किए गए सभी ट्वीट को अब पीओटीयूएस44 हैंडल के तहत सुरक्षित रखा जाएगा। ओबामा का ट्विटर अकाउंट बंद होते समय उसके फॉलोअर्स की संख्या 1.39 करोड़ रही। यह उनके व्यक्तिगत अकाउंट के फॉलोअर्स 8.09 करोड़ से काफी कम है।

Share it
Share it
Share it
Top