Top

जब ‘शिक्षक दिवस’ पर भावुक हो गए विराट के ‘गुरु’ 

जब ‘शिक्षक दिवस’ पर भावुक हो गए विराट के ‘गुरु’ विराट कोहली, क्रिकेटर

नई दिल्ली (भाषा)। एक बेहद प्रतिभाशाली युवा से विश्व स्तरीय बल्लेबाज तक विराट कोहली की तरक्की में राजकुमार शर्मा का योगदान किसी से छिपा नहीं है और 2014 में शिक्षक दिवस पर इस ‘शिष्य' ने अपने सख्त कोच को इतना भावुक कर दिया कि उसे वह कभी नहीं भुला सकेंगे। अनुभवी खेल पत्रकार विजय लोकपल्ली की किताब ‘ड्रिवन' में इस घटना का जिक्र किया गया है।

लेखक ने कहा, ‘‘मैने एक दिन घंटी बजने पर दरवाजा खोला तो सामने विकास (कोहली का भाई) खड़ा था। इतनी सुबह उसके भाई के आने से मुझे चिंता होने लगी। विकास घर के भीतर आया और एक नंबर लगाया और फिर फोन मुझे दे दिया। दूसरी ओर विराट फोन पर था जिसने कहा, हैप्पी टीचर्स डे सर।'' इसके बाद विकास ने राजकुमार की हथेली पर चाबियों का एक गुच्छा रखा।

इसमें कहा गया, ‘‘राजकुमार हतप्रभ देखते रहे। विकास ने उन्हें घर से बाहर आने को कहा। दरवाजे पर एक एस्कोडा रैपिड रखी थी जो विराट ने अपने गुरु को उपहार में दी थी।'' राजकुमार ने कहा, ‘‘बात सिर्फ यह नहीं थी कि विराट ने मुझे तोहफे में कार दी थी बल्कि पूरी प्रक्रिया में उसके जज्बात जुड़े थे और मुझे लगा कि हमारा रिश्ता कितना गहरा है और उसके जीवन में गुरु की भूमिका कितनी अहम है।''

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.