उत्तर प्रदेश समेत सभी पांच राज्यों में जीतेंगे: कांग्रेस

उत्तर प्रदेश समेत सभी पांच राज्यों में जीतेंगे: कांग्रेसकांग्रेस के यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद। 

नई दिल्ली (भाषा)। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में मतदान के बाद लगाए गए अनुमानों की उलट तस्वीर सामने आने के बाद कांग्रेस ने आज खुद को इससे अप्रभावित दिखाने की कोशिश की। पार्टी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में वह उत्तर प्रदेश समेत सभी पांच राज्यों में जीत हासिल करेगी।

ये भी पढ़िए- पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों की मतगणना कल, चुनाव आयोग ने जारी किए दिशा निर्देश

चुनाव नतीजे कल आने हैं लेकिन उससे पहले ही कांग्रेस ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी का किसी भी तरह के नकारात्मक परिणाम आने की स्थिति में बचाव करना शुरू कर दिया है। पार्टी ने कहा कि चुनाव नतीजे कभी भी किसी एक व्यक्ति के लिए आया मतसंग्रह नहीं होता। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के उत्तर प्रदेश में महासचिव गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘‘चुनाव बाद के दावों के बावजूद उत्तर प्रदेश चुनाव में सपा-कांग्रेस गठबंधन जीतेगा।''

ये भी देखें- एग्जिट पोल : उत्तर प्रदेश में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी

आजाद से जब पूछा गया कि उत्तर प्रदेश में पार्टी के अभियान की अगुवाई राहुल ने अकेले ही की थी तो कल मिलने वाली जीत या हार के लिए क्या वही जिम्मेदार होंगे, तो इस सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘चुनाव किसी एक व्यक्ति के लिए आने वाला मतसंग्रह नहीं है।'' पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘सपा के साथ गठबंधन में उत्तर प्रदेश समेत हम सभी पांच राज्यों में जीत हासिल करने वाले हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top