शीतकालीन सत्र: मोदी ने कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा को तैयार 

शीतकालीन सत्र: मोदी ने कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा को तैयार नरेन्द्र मोदी, प्रधानमंत्री

नई दिल्ली (भाषा)। विपक्षी सदस्यों द्वारा बड़े नोटों को अमान्य करने के मुद्दे पर संसद में सरकार को घेरने की पहल के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुद्धवार को कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार है और उम्मीद जतायी कि विपक्ष शीतकालीन सत्र के विधायी एजेंडे को पूरा करने में पूरा योगदान देगा।

बुद्धवार से शुरु हुए शीतकालीन सत्र के पहले दिन संसद भवन परिसर में मीडिया को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने उम्मीद जतायी कि विभिन्न दलों की राजनीतिक विचारधाराओं, आम लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं तथा सरकार की सोच के आधार पर संसद में सभी मुद्दों पर सार्थक चर्चा होगी। मोदी ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि सत्र के दौरान काफी अच्छी चर्चा होगी। सभी दल सरकारी कामकाज को पूरा करने के लिए पूरा योगदान देंगे और पूरा प्रयास करेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार है। ‘‘हम खुली चर्चा करने को तैयार है जो अच्छी और महत्वपूर्ण निर्णय करने में सहायक होगी।'' उन्होंने याद दिलाया कि पिछले सत्र के दौरान GST समेत महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए और संसद ने एक देश, एक कर के स्वप्न को साकार करने का महत्वपूर्ण कदम उठाया।

मोदी ने कहा, ‘‘उन समय भी मैंने सभी दलों को धन्यवाद दिया था। जब सभी दल राष्ट्र हित में मिलकर काम करते हैं, तब अच्छे निर्णय होते हैं और तेजी से निर्णय लिये जाते हैं। इसके परिणाम भी अच्छे निकलते हैं।'' उन्होंने GST के मुद्दे को आगे बढ़ाने का जिक्र करते हुए कहा कि सभी राज्य सरकारें और दल नियमित बैठकें कर रहे हैं। सत्र शुरु होने से पहले भी इस मुद्दे पर चर्चा हुई है।

Share it
Top