भारत को अब पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं करनी चाहिए: तारिक फतह 

भारत को अब पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं करनी चाहिए: तारिक फतह तारिक फतह (फाइल फोटो)

वाराणसी (भाषा)। चर्चित लेखक और सामाजिक कार्यकर्ता तारिक फतह का कहना है कि कश्मीर मुद्दे पर भारत को अब पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं करनी चाहिए और पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद खत्म करने के लिए उसे दुनिया से अलग-थलग करना होगा।

पाकिस्तानी मूल के कनाडाई नागरिक तारिक ने बीएचयू के के.एन. उडुप्पा सभागार में राजनीति विज्ञान विभाग की ओर से आयोजित संगोष्ठी ‘भारत और दक्षिण एशिया: समस्या तथा समाधान’ में कहा कि विश्व बिरादरी से पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए उसे संयुक्त राष्ट्र की सदस्यता के साथ-साथ सुरक्षा परिषद से भी हटाना होगा। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान के व्यापारी तय कर लें कि वो पाकिस्तान से कोई कूटनीतिक रिश्ता नहीं रखेंगे तो उसके होश ठिकाने आ जाएंगे।

संगोष्ठी के बाद संवाददाताओं से संक्षिप्त बातचीत में तारिक ने तीन तलाक मामले में कहा कि कुरान के अलावा जो कुछ भी लिखा है, वह मौलानाओं का लिखा है। 90 फीसदी शरीयत मौलानाओं का लिखा हुआ है। जब अल्लाह ने कुरान लिखकर कह दिया कि यह मुकम्मल हो गया तो मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड वालों ने कौन सी हदीस लिख दी। आज उन्होंने कुरान से मोटी किताब लिख दी है। आज वक्त ये आ गया है कि बीवियां एकजुट हों और तीन तलाक देकर अपने शौहर को निकाल दें।

Share it
Share it
Share it
Top