कश्मीर समस्या के लिए पाक नहीं, भारत जिम्मेदार है: सैफुद्दीन सोज

कश्मीर समस्या के लिए पाक नहीं, भारत जिम्मेदार है: सैफुद्दीन सोजपूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज।

लखनऊ। पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज हाल ही में अपने दिए हुए बयान से चर्चा में हैं। दरअसल कांग्रेस नेता ने कश्मीर में हो रही सभी समस्याओं के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है और कहा है कि इसमें पाकिस्तान की कोई गलती नहीं है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सैफुद्दीन सोज और वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी मौजूद रहे। भारत-पाक संबंधों को सुधारने के लिए 'इंप्रूविंग इंडो-पाक रिलेशंस' कार्यक्रम रखा गया। इस दौरान जहां जेठमलानी ने पाकिस्तान को कश्मीर की अशांति और अहिंसा के लिए जिम्मेदार बताया वहीं सैफुद्दीन सोज ने जेठमलानी के विरोध करते हुए एक विवादित बयान दिया। उनका कहना है कि कश्मीर घाटी में जो मौजूदा हालात और लोगों की बदहाली है, वह केवल भारत की वजह से हैं ना कि पाकिस्तान।

सैफुद्दीन सोज ने कहा, “मैं राम जेठमलानी से पूरी तरह असहमत हूं। कश्मीर की मौजूदा समस्या भारत की देन है न कि पाकिस्तान की।” कार्यक्रम में जेठमलानी, सोज, पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर, पीडीप सांसद मुजफ्फर बेग, पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी और पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित के अलावा अन्य कई नेता शामिल हुए थे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top