सूरत में मोदी का 11 किमी लंबा रोड शो, 400 करोड़ रुपए के हॉस्पिटल का करेंगे उद्घाटन 

सूरत में मोदी का 11 किमी लंबा रोड शो, 400 करोड़ रुपए के हॉस्पिटल का करेंगे उद्घाटन शहर में हर जगह छाए हैं मोदी।

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा की दो दिवसीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद सूरत पहुंचे। इसके बाद उन्होंने 11 किमी लंबे रोड शो से दौरे की शुरुआत की होगी।

सूरत हवाई अड्डे से शुरू हुआ यह रोड शो सर्किट हाउस पर खत्म होगा जहां प्रधानमंत्री के ठहरने का इंतजाम किया गया है। बताया जा रहा है कि मोदी के इस रोड शो को गुजरात में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंकने की तरह है। गुजरात दौरे से ठीक पहले मोदी ने ट्वीट किया, “विभिन्न कार्यक्रमों में उपस्थित सभी लोगों का आभार। ऊर्जावान शहर सूरत की यात्रा बहुत ही हर्ष की बात है।”

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मोदी के स्वागत में सजा शहर

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए भाजपा कार्यकरताओं ने शहर को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है। यही नहीं, मोदी के स्वागत में खास किस्म की रंगोली भी तैयार की गई है। यह रंगोली दो किलोमीटर लंबी बनाई गई है। इसके साथ ही मोदी के मूर्ति पर हेलिकॉप्टर से फूल बरसाए गए।

स्वच्छ भारत अभियान की दिखी झलक।

होंगे कई उद्घाटन, योजनाओं के लाभार्थियों को मिलेगी सहायता किट

आज प्रधानमंत्री 400 करोड़ रूपए की लागत वाले ‘किरण मल्टी सुपर स्पेशिएलिटी हास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर’ का उद्घाटन करेंगे। एक ट्रस्ट के जरिए इसे बनाया गया है। बाद में जिले के इच्छापुर गांव में ‘हीरा बोर्से एसईजेड’ जाएंगे जहां वह हरि कृष्ण एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड की हीरा पालिशिंग इकाई का उद्घाटन करेंगे। वहां से तापी जिले के बीजापुर गांव जाएंगे जहां वह सूरत जिला सहकारी दुग्ध उत्पादन संघ के मवेशी चारा संयंत्र और आइसक्रीम संयंत्र का उद्घाटन करेंगे। मोदी इसके साथ ही नवा पारदी में डेयरी उत्पाद संयंत्रों के लिए रिमोट से आधारशिला रखेंगे।

रंगीन लाइटों से जगमगाता शहर।

इसके बाद मोदी केंद्र शासित प्रदेश दादर और नगर हवेली स्थित सिलवासा जाकर नई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। वहां पर केंद्र की कई योजनाओं के करीब 21000 लाभार्थियों को सहायता किट दी जाएगी।

मोदी इसके बाद सौराष्ट्र के बोटाद जाएंगे जहां वह बोटाद और आसपास के जिलों के लिए साउनी परियोजना के प्रथम चरण का उद्घाटन करेंगे। वह परियोजना के दूसरे चरण की आधारशिला भी रखेंगे। पिछली साल अगस्त में मोदी ने महत्वाकांक्षी सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई (साउली) परियोजना के पहले चरण का जामनगर से उद्घाटन किया था।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top