13 साल की बच्ची की शिकायत पर मोदी ने बदला बापू की समाधि पर तैनात पूरा स्टाफ

13 साल की बच्ची की शिकायत पर मोदी ने बदला बापू की समाधि पर तैनात पूरा स्टाफ13 साल की हश्मिता की शिकायत पर मोदी ने बदल महात्मा गांधी की समाधि पर तैनात पूरा स्टाफ

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर तैनात पूरे स्टाफ को बदल दिया है। मोदी ने ये बदलाव पटियाला के सनौर में रहने वाली सातवीं क्लास की छात्रा हश्मिता (13 वर्ष) की शिकायत पर किया है। इसके साथ ही मोदी ने आधिकारिक पत्र लिखकर हश्मिता की तारीफ की और उसे इस कार्रवाई की जानकारी भी दी।

विदेशी सैलानियों से वसूल रहे थे ज्यादा पैसे

हश्मिता ने बताया कि कुछ समय पहले वह परिवार के साथ दिल्ली घूमने गई थी। इस दौरान उसने महात्मा गांधी की समाधि वाली जगह पर नमन किया। वहां जूते रखने के दो काउंटर हैं। एक पेड काउंटर है, जहां सिर्फ 1 रुपए चार्ज लिया जाता है। दूसरा काउंटर फ्री है।

ये भी पढ़ें : दुनिया के सबसे गरीब राष्ट्रपति ने देश को बना दिया अमीर, जानिए कैसे

हश्मिता ने बताया कि उसने देखा कि जूते वाले काउंटर पर तैनात गार्ड विदेशी सैलानियों से 100-100 रुपए वसूल रहे थे। यह देखकर उसे अच्छा नहीं लगा। स्तेभर सोचती रही कि विदेशी सैलानियों से ऐसी हरकतों से हमारे देश की छवि खराब होती है। फिर सनौर लौटने पर उसने सीधा पीएम को लेटर लिखकर इसकी शिकायत की।

ये भी पढ़ें : भारत में घरेलू नौकर होते दुर्व्यवहार के शिकार

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.