कश्मीर: सेना द्वारा फायरिंग में दो युवकों की मौत, एफआईआर दर्ज

कश्मीर: सेना द्वारा फायरिंग में दो युवकों की मौत, एफआईआर दर्जसाभार: इंटरनेट।

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों द्वारा की गई फायरिंग में दो नागरिकों की मौत हो जाने से पुलिस ने सेना के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। साथ ही अलगाववादियों ने रविवार को विरोध में कश्मीर बंद का आह्वान किया है। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने घटना की जांच के आदेश दिये हैं। सेना का कहना है कि उन्होंने आत्मरक्षा में फ़ायरिंग की जिसमें 20 साल के जावेद और 24 साल के सुहैल की मौत हो गई।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने शोपियां जिले के गनोवपुरा गांव से गुजर रहे सुरक्षा बलों के एक काफिले पर पथराव किया। जवानों ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए हवा में कथित तौर पर कई चक्र गोलियां भी चलायीं जिसमें कुछ लोग घायल हो गए। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि जवानों ने तब गोलियां चलायीं जब भीड़ ने एक जूनियर कमीशंड अधिकारी की पीट-पीटकर हत्या करने की कोशिश की और उनका हथियार छीन लिया। घायलों में जावेद अहमद भट और सुहैल जावेद लोन की बाद में मौत हो गयी।

ये भी पढ़ें- भारतीय सेना और बीएसएफ की जासूसी करने वाला एजेंट गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया कि गंभीर स्थिति में एक अन्य युवक को श्रीनगर में एक अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि युवकों के मारे जाने के बाद गनोवपुरा और पास के इलाके में हालात तनावपूर्ण है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने दो नागरिकों की मौत पर गहरा दुख जताया है और घटना की जांच के आदेश दिये हैं। उन्होंने बताया कि महबूबा ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से बात की. सीतारमण ने उन्हें इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए तंत्र को मजबूत करने का आश्वासन दिया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Tags:    kashmir 
Share it
Share it
Share it
Top