आग लगने से 200 एकड़ में लगी गेहूं की फसल नष्ट, एक महिला की मौत

आग लगने से 200 एकड़ में लगी गेहूं की फसल नष्ट, एक महिला की मौतपांच गांवों के करीब दो सौ एकड़ क्षेत्र के गेहूं की फसल में आग।

रायसेन। मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में बाड़ी तहसील के पांच गांवों के करीब दो सौ एकड़ क्षेत्र के गेहूं की फसल में आग लग गई। इस दौरान फसल नष्ट होने के साथ ही खेत में काम कर रही 24 वर्षीय एक महिला की झुलसने से मौत हो गयी। जबकि एक महिला गंभीर रुप से घायल हो गयी है।

खेती किसानी से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

बाड़ी के तहसीलदार अशोक सेन ने बताया कि इलाके के पांच गांवों गुलवाडा, पलकाश्री, शिवतला, सेमरी खेजरा और देहरी में एक साथ फैली आग से करीब दो सौ एकड़ क्षेत्र में लगी गेंहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गयी। उन्होंने बताया कि गाँव शिवतला में एक खेत में काम रही महिलाओं में से धनवंती बाई केवट (25) आग से बुरी तरह झुलस गयी। इन्हें बाडी के शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गयी। वहीं आग से 90 प्रतिशत झुलसी विमला बाई केवट (55) को गंभीर हालत में भोपाल अस्पताल में भेजा गया। उन्होंने बताया कि खेत में लगी आग को बुझाने के लिये बाडी, बरेली, उदयपुरा, रायसेन, औबेदुल्लागंज से आयी आधा दर्जन दमकल गाड़ियां जुटी हुई हैं।

नरवाई जलाने में लगी आग

खेत में आग लगने का कारण कटे हुए खेत की नरवाई जलाना बताया जा रहा है। जिससे आग आसपास के गेहूं के खड़े हुए खेतों तक पहुंच गयी। खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। सेन ने कहा कि पटवारियों एवं राजस्व निरीक्षकों की हड़ताल के कारण अभी तक खेतों के मालिकों के नाम एवं नुकसान का पता नहीं लग सका है। मृतका एवं गम्भीर रूप से घायल के परिजनों को नियमानुसार सहायता कलेक्टर द्वारा दी जा रही है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top