दक्षिण कश्मीर भेजे गए 2,000 अतिरिक्त जवान  

दक्षिण कश्मीर भेजे गए 2,000 अतिरिक्त जवान  प्रतीकात्मक फ़ोटो 

अनंतनाग/जम्मू-कश्मीर(भाषा)। आतंकवादी गतिविधियों में बढोतरी की खुफिया सूचनाओं के चलते करीब 2,000 जवानों की दो अतिरिक्त सैन्य टुकड़ियां दक्षिण कश्मीर के समस्या ग्रस्त चार जिलों की ओर कूच कर रही है।

अधिकारियों ने बताया कि कुलगाम, अनंतनाग, शोपियां और पुलवामा में अतिरिक्त बलों को तैनात किए जाने से शोपियां और पुलवामा में कुछ सैन्य शिविर फिर से सक्रिय हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें- रामनाथ कोविंद के नाम पर फर्जीवाड़ा

उन्होंने बताया कि टुकड़ियों में भेजे जा रहे इन जवानों ने पहले से ही कश्मीर की ओर कूच करना शुरु कर दिया है और इन्हें इन जिलों के संवेदनशील क्षेत्रों में से कुछ में तैनात किया जाएगा।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

सेना की विक्टर फोर्स के जनरल ऑफिसर कमांड के मेजर जनरल बी एस राजू ने कल क्षेत्र का सर्वे किया। दक्षिण कश्मीर के आतंकवादी हब के रुप में परिवर्तित होने की खुफिया खबरों के बाद जवानों को यहां तैनात करने का निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की बैट के हमले में दो भारतीय जवान शहीद, एक घुसपैठिया ढेर

अधिकारियों ने बताया कि ऐसे स्थानीय लोगों की मदद के लिए सैन्य शिविर बनाए गए हैं जिन्हें आतंकवादियों द्वारा धमकाये जाने की खबरें हैं। पुलवामा में लिद्दर सहित शोपियां, पुलवामा और मध्य कश्मीर में बड़गाम के अन्य स्थानों पर शिविर बनाए जाएंगे जिनके बारे में अधिकारियों को लगता है कि आतंकवादियों का यहां आना जाना लगा रहता है। सूत्रों ने बताया कि नए शिविर हेफ शरेमल के सीमावर्ती जैनपोरा और खुदवानी और नागबाल इलाकों में बनाए जाएंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top