डेरा समर्थकों की हिंसा में अब तक 32 की मौत, 300 घायल

डेरा समर्थकों की हिंसा में अब तक 32 की मौत, 300 घायलसमर्थकों के बीच हुई हिंसा के कारण पंचकूला में 28 और सिरसा में 4 लोगों की मौत हो गई।

लखनऊ। दो साध्वीयों के साथ यौन शोषण के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को सीबीआई ने शुक्रवार को दोषी करार दे दिया था। इस बारे में पता चलते ही राम रहीम के समर्थक भड़क गए और हिंसा पर उतारू हो गये। समर्थकों ने पंचकूला को आग के हवाले कर दिया। अर्धसैनिक बलों और राम रहीम के समर्थकों के बीच हुई हिंसा के कारण पंचकूला में 28 और सिरसा में 4 लोगों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- राम रहीम ही नहीं, इन बाबाओं पर भी लगे हैं गंभीर आरोप

देर रात पंचकूला के पुलिस उपायुक्त अशोक कुमार को सस्पेंड कर दिया गया। स्थिति को देखते हुए पंचकूला, सिरसा के अलावा कैथल में भी कफ्र्यू लगा दिया गया है। हिंसा को बढ़ता देखते हुए पंजाब के नौ जिले- पटियाला, बठिेंडा, मानसा, फरीदकोट, फिरोजपुर, बरनाला, मलोट, बाघापुराना एवं अबोहर में सेना तैनात कर दी गई है।

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि डेरा समर्थकों को पंचकूला से हटाने की पुरजोर कोशिश की गई लेकिन यदि उनके साथ जबरदस्ती की जाती तो अधिक जानें जा सकती थी। कोई भी मृत्यु दु:खद होती है। लेकिन समय रहते कुछ घंटों के बाद ही स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया।

ये भी पढ़ें- रेप केस में बाबा गुरमीत राम रहीम दोषी करार

हिंसा पर एक नजर

  • पंचकूला में हिंसा के दौरान 28 मौतें हो गई और सैकड़ों वाहन जला दिये गये जिसमें मीडिया के वाहन भी शामिल है।
  • राम रहीम का आश्रम सिरसा में है वहीं पर वीटा मिल्क प्लांट आग लगने के बाद हुए टकराव के दौरान तीन पुलिस कर्मियों की गोली लगने से मौत हो गई।
  • कैथल में चार अधिकारियों के वाहन फूंके।
  • राजधानी दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर रीवा एक्सप्रेस के दो समर्थकों ने आग लगा दी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top