9 दिन बाद बेंगलुरू से अहमदाबाद वापस लौटे 44 कांग्रेसी विधायक

9 दिन बाद बेंगलुरू से अहमदाबाद वापस लौटे 44 कांग्रेसी विधायककल होगी वोटिंग।

लखनऊ। गुजरात में 8 अगस्त को होने वाले राज्य सभा चुनाव से पहले बेंगलुरु शिफ्ट किए गए कांग्रेस विधायक आज सुबह वापस अहमदाबाद पहुंच गए हैं। उन्हें अहमदाबाद में ही एक रिसॉर्ट में ठहराया गया है। बताते चलें कि विधायकों को 29 जुलाई से बेंगलुरु ईगलटर्न रिसॉर्ट में ठहराया गया था जहां से वो बीती रात अहमदाबाद के लिए रवाना हुए थे।

मंगलवार को राज्य सभा चुनाव के लिए गुजरात विधानसभा में वोटिंग होनी है। कांग्रेस के विधायक बंगलुरु के जिस रिसॉर्ट में ठहरे थे वह कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डी के शिवकुमार का है। उनकी संपत्ति पर 4 दिन तक छापेमारी के बाद जांच एजेंसियों ने 10 करोड़ से ज्यादा की रकम भी बरामद की है।

ये भी पढ़ें- जहरीला दूध : कपड़े धोने वाले ईजी और रिफाइंड में यूरिया डालकर बनता है सिंथेटिक दूध

गुजरात में तीन राज्यसभा सीटों पर आठ अगस्त को होने वाले चुनाव को लेकर तेज हो गयी गहमागहमी के बीच भाजपा के तीन में से एक उम्मीदवार तथा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के यहां थलतेज आवास पर बैठकों का दौर जारी रहा। बैठक में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघाणी और गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा भी शामिल हुए।

भाजपा के सचेतक पंकज देसाई के अनुसार चुनाव के पहले पारंपरिक तौर पर राजधानी गांधीनगर में विधायक दल की एक बैठक होगी, जिसमें अहमदाबाद के नाराणपुरा के निवर्तमान विधायक के तौर पर शाह भी शिरकत करेंगे। अहमदाबाद पहुंचने के बाद विधायकों को एक रिसॉर्ट में रखा जाएगा ताकि वह अपने परिजनों के साथ राखी का पर्व मना सके। इसी रिसॉर्ट से सभी कांग्रेस विधायक मंगलवार को सीधे विधानसभा जाकर राज्य सभा चुनाव के लिए मतदान करेंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top