सर्जिकल स्ट्राइक के बाद LoC पर बनाए गए 55 नए आतंकी कैंप

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद LoC पर बनाए गए 55 नए आतंकी कैंपप्रतीकात्मक फोटो।

नई दिल्ली। भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक में नियंत्रण रेखा (LoC) के नजदीक चल रहे कई आतंकी शिविर नष्ट हो गए थे। लेकिन मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पास कई आतंकी शिविर पनप आए हैं।

आतंकवादियों ने इस क्षेत्र में फिर से अपने प्रशिक्षण शिविर शुरू कर दिए हैं। इन इलाकों में आतंकियों ने दोबारा ना केवल अपने ट्रेनिंग कैंप्स शुरू किए हैं, बल्कि भारत में आतंकियों की घुसपैठ के लिए कई लॉन्चपैड्स भी यहां सक्रिय हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अनुमान के मुताबिक, PoK में इस समय करीब 55 आतंकवादी शिविर चल रहे हैं। इन शिविरों में आतंकवादियों को प्रशिक्षण दिया जाता है और उन्हें भारत-विरोधी गतिविधियों के लिए तैयार किया जाता है। पाकिस्तान के अलग-अलग आतंकवादी संगठन यहां अपने ट्रेनिंग कैंप्स चला रहे हैं। भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद इन 55 आतंकी शिविरों में से करीब 35 ने अपने ठिकाने बदल लिए थे।

इन कैंप्स को LoC से थोड़ी ज्यादा दूरी पर पाकिस्तानी सीमा के और अंदर ले जाया गया था। जानकारी के मुताबिक, अब ये कैंप्स दोबारा अपने पहले वाली जगह पर शिफ्ट हो गए हैं। साथ ही, इन 35 के अलावा यहां करीब 20 नए आतंकी शिविर भी शुरू हो गए हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top