64 फीसदी बढ़ा देश की इस महिला का वेतन, जानें अब कितनी हुई सैलरी

64 फीसदी बढ़ा देश की इस महिला का वेतन, जानें अब कितनी हुई सैलरीप्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ । हमारे देश में तमाम महिलाएं सफलता की नई इबारत लिख रही हैं और देश के उच्च पदों पर आसीन हैं। कमाई चाहे कितनी ही ज्यादा हो जब ये बढ़ती तो खुशी तो होती है। देश की कुछ खास महिलाओं में से एक आईसीआईसीआई बैंक की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ने भी सफलता की एक और सीढ़ी पर कदम बढ़ा दिया।

आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ का कुल पारिश्रमिक 64 फीसदी बढ़कर 7.85 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले साल 4.80 करोड़ रुपये था। इसमें मूल वेतन में 15 फीसदी की वृद्धि और 2.20 करोड़ रुपये का प्रदर्शन बोनस भी शामिल है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, देश के निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक ने वित्त वर्ष 2016-17 की अपनी सालाना रिपोर्ट में बताया कि कोचर ने बेसिक सैलरी के रूप में 2.67 करोड़ रुपये प्राप्त किए, जबकि पिछले साल उनकी बेसिक सैलरी 2.32 करोड़ रुपये थी।

चंदा कोचर

वित्त वर्ष 2016-17 में सीईओ के वेतन में मुख्यत: इसलिए इजाफा किया गया कि पिछले साल शीर्ष प्रबंधन ने बैंक के खराब प्रदर्शन के कारण किसी प्रकार के परफॉर्मेंस बोनस देने से मना कर दिया था। बैंक की वार्षिक रिपोर्ट में बताया गया कि कोचर के भत्ते और लाभ में वित्त वर्ष 2016-17 में 47 फीसदी की बढ़ोतरी की गई और यह 2.44 करोड़ रुपये रही, जबकि पिछले साल यह 1.66 करोड़ रुपये थी। कोचर के अलावा बैंक के अन्य प्रबंध निदेशकों की बेसिक सैलरी के साथ प्रदर्शन बोनस में 15 फीसदी का इजाफा किया गया है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।


Share it
Top