Top

65 हजार करोड़ की परियोजनाओं से मिलेगा 3 लाख युवाओं को रोजगार- सीएम योगी

65  हजार करोड़ की परियोजनाओं से मिलेगा 3 लाख युवाओं को रोजगार- सीएम योगी

लखनऊ। प्रदेश में निवेश के क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए आयोजित ब्रेकिंग ग्राउंड सेरेमनी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नें संबोधित किया।उन्होंने इस दौरान पिछले साल फरवरी में इनवेस्टर्स समिट के आयोजन भी जिक्र किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इनवेस्टर्स समिट खत्म होने के कुछ ही महीनों के अंदर हमने परियोजनाओं को जमीन पर उतारने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि इनवेस्टर्स समिट के 5 महीने के अंदर ही 62 करोड़ के निवेश को सरकार ने जमीन पर उतारने की कोशिश की।

तीन लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान जानकारी दी कि प्रदेश में कुल 65 हजार करोड़ की परियोजनाओं से 3 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमने पिछले साल में 25 लाख युवाओं को रोजगार दिया।इसके लिए अब तक हमने कुल 1 लाख 50 हजार करोड़ रूपये का निवेश किया है। जिसमें से अकेले सार्वजनिक क्षेत्रों में 25 लाख करोड़ रूपये का निवेश किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जानकारी दी कि प्रदेश सरकार ने प्रदेश में 16 फोकस सेंटर की स्थापना की है। उन्होंने बताया हर फोकस सेंटर की अलग अलग पॉलिसी बनाई गई है।

लखनऊ में खुलेगा मेदांता ग्रुप का अस्पताल

इस दौरान मेदांता ग्रुप ने लखनऊ में 1000 बेड का अस्पताल खोलने की तैयारी कर रहा है। ग्रुप के चेयरमैने डॉक्टर नरेश त्रेहन ने कहा कि लखनऊ में मेदांता अस्पताल की शुरुआत 15 अक्टूबर से हो जाएगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल खुलने से तकरीबन 13000 लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने आगे बताया कि लखनऊ के अलावा नोएडा में भी मेदांता ग्रूप 700 बेड के अस्पताल खोले जाने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा वाराणसी, गोरखपुर और प्रयागराज के लिए भी योजनाएं तैयार की जा रही है।

देश को 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी पहुंचाने में उत्तर प्रदेश साबित होगा अहम राज्य

मुख्यमंत्री ने कहा उत्तर प्रदेश निवेश के लिए बेहतर जगह बन सकती है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था तक पहुंचाने के सपने में एक अहम राज्य साबित हो सकता है। उन्होंने कहा यह तभी होगा जब प्रदेश की अर्थव्यवस्था खूद 1 ट्रिलियन तक पहुंच पाएं। इसके लिए मुख्यमंत्री ने निवेशकों प्रदेश के विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश में निवेशकों बेहतर माहौल और निवेश लगाने के लिए बेहतर सुरक्षा देगी।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.