बच्चा चोरी गैंग का अफवाह, पीट-पीटकर लोग मार रहे अजनबियों को

बच्चा चोरी गैंग का अफवाह, पीट-पीटकर लोग मार रहे अजनबियों कोसोशल मीडिया पर शेयर फोटो।

जमशेदपुर। बच्‍चा चोरी गैंग की अफवाह जमशेदपुर व आस-पास के क्षेत्रों में सोशल मीडिया के जरिए इस तरह वायरल हो रही है कि पिछले कुछ दिनों में कई लोगों की जान क्षेत्रवासियों ने ले ली। बताया जा रहा है कि फेसबुक पोस्‍ट को देखने के बाद लोगों में इतना गुस्‍सा भड़का कि शक के आधार पर ही पिछले 9 दिनों में आठ से ज्यादा लोगों की पीट-पीटकर हत्‍या की जा चुकी है। वहीं पुलिस हफ्ते भर बाद इस मामले में अब हरकत में आई है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जमशेदपुर के एसएसपी अनूप टी मैथ्यू ने कहा कि बच्चा चोरी के इस वायरल मैसेज के कारण पिछले नौ दिन में आठ लोगों की जान गई है। बकौल एसएसपी, अफवाह फैलाने वालों की पड़ताल की जा रही है और इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी। जमशेदपुर के सिटी एसपी प्रशांत आनंद ने भी कहा कि बच्चा चोरी की अफवाह व्हाट्सएप और फेसबुक के जरिए तेजी से फैलाई गई है।

सोशल मीडिया के जरिए वायरल किया गया मैसेज

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक सोशल मीडिया में वायरल हो रहे मैसेज में एक कार्टून के जरिये दर्जनों बच्चों के शव को दिखाया गया है। इन शवों से शरीर के कई अंग गायब हैं और मैसेज के द्वारा अभिभावकों को बच्चा चोर से सावधान होने और संदिग्ध के दिखते ही पुलिस को सूचना देने का संदेश दिया गया है। जमशेदपुर, सरायकेला, जादूगोड़ा और आसपास के कई इलाकों में यह मैसेज वायरल हो किया गया है। जबकि जमशेदपुर एसएसपी अनूप टी मैथ्यू ने कहा है कि बच्चा चोरी का एक भी मामला अब तक सामने नहीं आया है। यह शरारती तत्वों की करतूत के अलावा कुछ नहीं, जिसमें अनजान लोग शिकार बन रहे हैं। उन्होंने अपील की है कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें। पुलिस ऐसे मामलों को लेकर पूरी तरह सजग है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top