तेल विपणन कंपनियों के विक्रय केंद्रों से जुड़े 905 मामले अदालतों में लंबित 

तेल विपणन कंपनियों के विक्रय केंद्रों से जुड़े 905 मामले अदालतों में लंबित तेल विपणन कंपनियों के विक्रय केंद्र से जुड़े कई मामले लंबित हैं।

नई दिल्ली (भाषा)। देश में तेल विपणन कंपनियों के विक्रय केंद्र स्थलों के किराए या अथवा इन्हें खाली कराने से जुड़े हुए 905 मामले अदालतों में लंबित हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने लोकसभा में कहा कि तेल विपणन कंपनियां नियमों के तहत लीज के नवीनीकरण के लिए कदम उठा रही हैं। उन्होंने कहा कि विक्रय केंद्र स्थलों के किराए या खाली कराने के संबंध में पूरे देश में तेल विपणन कंपनियों के 905 मामले अदालतों में लंबित हैं।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि कंपनियां अदालती मामलों में अपना पक्ष रखने और मामलों को हल करने के लिए इस तरह का कदम उठाती हैं। कंपनियां अगर चाहें तो अदालत के बाहर बातचीत से मामलों को हल कर सकती हैं।

सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक तेल विपणन कंपनियों के विक्रय केंद्र स्थलों के किराए या खाली कराए जाने से सबंधित सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में लंबित हैं। यहां लगभग 155 मामले हैं। इसके अलावा तमिलनाडु में 122, उत्तर प्रदेश में 82, पश्चिम बंगाल में 75 और कर्नाटक में 64 मामले लंबित हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top