दिल्ली : मोहल्ला क्लीनिक पर बढ़ी तकरार, एलजी हाउस में विधायकों का डेरा

दिल्ली : मोहल्ला क्लीनिक पर बढ़ी तकरार, एलजी हाउस में विधायकों का डेरामोहल्ला क्लीनिक।

नई दिल्ली। दिल्ली की केजरीवाल सरकार और एलजी के बीच फिर से जंग शुरू हुई है। इस बार मामला मोहल्ला क्लीनिक को लेकर है। इसके बाद आम आदमी पार्टी के 45 विधायक एलजी हाउस पर डेरा डालकर बैठ गए और मोहल्ला क्लीनिक योजना की फाइल मंजूर करने की मांग करने लगे। बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल पर मोहल्ला क्लीनिक योजना की फाइल रोकने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें- रिपोर्ट : नोटबंदी के दौरान 1000 रुपए के 99 फीसदी नोट वापस आए

जानकारी के मुताबिक चांदनी चौक से आप विधायक अलका लांबा समेत लगभग 45 विधायक एलजी निवास पर पहुंचे। विधायकों का कहना है कि जनता की मांग पर मोहल्ला क्लीनिक की फाइलें पास करवा कर ही जाएंगे। विधायकों का कहना है कि मोहल्ला क्लीनिक की फाइलें पिछले 2 साल से रुकी पड़ी हैं, पर एलजी का कहना है कि वो पिछले 7 महीनों का ही जवाब दे सकते हैं।

हम भी 7 महीने का जवाब मांगने आए हैं। विधायकों ने कहा कि हम दिल्ली की जनता की लड़ाई को लड़ रहे हैं। एलजी साहब ने बाहर पुलिस फोर्स बुला ली है, हम तो सिर्फ मोहल्ला क्लीनिक की मांग लेकर आए हैं। विधायकों के समर्थन में आए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल को संबोधित करते हुए कहा कि जनतंत्र संवाद से चलता है, पुलिस से नहीं। उपराज्यपाल निवास के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री योगी ने युवाओं से कहा, तकनीकी का इस्तेमाल करें और स्वरोजगार की तरफ बढ़ें

क्या है मोहल्ला क्लीनिक

लोगों को स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं प्रदान कराने के लिए दिल्ली सरकार ने साल 2015 में मोहल्ला क्लिनिक की शुरुआत की। छोटी-छोटी बिमारयों ले लिए अस्पतालों के चक्कर न लगाना पड़े इस लक्ष्य के साथ इस योजना की शुरुआत की गई। इस क्लिनिक में आपको मुफ्त परामर्श ,मुक्त आवश्यक दवाएं , बच्चों के लिए मुफ्त टीकाकरण और 50 बुनियादी जाँच और परामर्श की सुविधा मिलती है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top