Top

पाक उच्चायुक्त ने कुलभूषण मामले पर कहा- फांसी पर किया जा सकता है पुनर्विचार

पाक उच्चायुक्त ने कुलभूषण मामले पर कहा- फांसी पर किया जा सकता है पुनर्विचारकुलभूषण जाधव।

लखनऊ। भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी पर पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने एक बार फिर बयान दिया है। बासित ने कहा कि कुलभूषण यादव की फांसी की सजा पर पुनर्विचार किया जा सकता है। ये बातें उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कही है।

बासित ने कहा कि कुलभूषण जाधव का मामला अभी इंटरनेशनल कोर्ट में है और जब तक फैसला नहीं आ जाता तब तक उन्हें फांसी नहीं दी जाएगी भले ही फैसला आने में दो-तीन साल लग जाए।

बासित ने जाधव के फांसी से बचने के उपाय बताते हुए कहा कि वो चाहें तो कोर्ट ऑफ अपील से दया की अपील रद्द होने के बाद भी उनके पास फिर भी मौका होगा। बासित ने कहा कि वे चाहें तो आर्मी चीफ जनरल से दया की फयियाद कर सकते हैं इसके साथ ही वो राष्ट्रपति के पास दया याचिका दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी में किसानों ने किया योग विश्राम, शव आसन करके किया फैजाबाद-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

गौरतलब है कि 46 साल के पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तानी सेना 3 मार्च को मशकेल (बलूचिस्तान) से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद पाकिस्तान की सैन्य कोर्ट ने उन्हें फांसी की सजा सुनाई थी। इसी के बाद जाधव की फांसी के खिलाफ भारत सरकार 8 मई को आईसीजे पहुंची जहां कोर्ट ने फैसला न आने तक सजा पर रोक लगा दी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.