अफगान सैन्य शिविर में जुमे की नमाज अदा कर रहे सैनिकों पर आतंकी हमला, 80 की मौत, तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी 

अफगान सैन्य शिविर में जुमे की नमाज अदा  कर रहे सैनिकों पर आतंकी हमला, 80 की मौत, तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी अफगानिस्तान के बाख प्रांत में सैन्य शिविर।

काबुल (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के बाख प्रांत में एक सैन्य शिविर पर शुक्रवार को किए गए तालिबान आतंकवादियों के हमले में 80 लोगों की मौत हो गई है। हमले में कई अन्य घायल हुए हैं।

टोलो न्यूज की शनिवार की रिपोर्ट के मुताबिक, सैन्य अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ के सबसे बड़े सैन्य शिविरों में से एक 209 शाहीन कॉर्प्स आधार शिविर पर हुए हमले में जान गंवाने वालों में से अधिकांश सैन्य कर्मी हैं। आतंकवादी संगठन तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दावलात वजीरी ने कहा कि आतंकवादी सेना की वर्दी में एक सैन्य वाहन में सवार होकर परिसर में घुसे और सैन्यकर्मियों पर उस समय हमला कर दिया, जब वे जुमे की नमाज अदा कर रहे थे।

दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

सैन्य शिविर के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमले में 10 आतंकवादी भी मारे गए हैं। उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) ने अफगान बलों के प्रति समर्थन जताया है।

नाटो के वरिष्ठ असैन्य प्रतिनिधि एम्बेसेडर जिम्मरमन ने कहा, "मैं बाख प्रांत में आज (शुक्रवार) हुए जघन्य हमले की निंदा करता हूं। नाटो आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अफगानिस्तान के साथ है।"

Share it
Top