केरल: स्कूल में भोजन करने के बाद 120 बच्चे बीमार, अस्पताल में कराया गया भर्ती

केरल: स्कूल में भोजन करने के बाद 120 बच्चे बीमार, अस्पताल में कराया गया भर्तीप्रतीकात्मक तस्वीर

तिरूवनंतपुरम। केरल के एक स्कूल में भोजन करने के बाद करीब 120 बच्चे बीमार हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये बच्चे तिरुवनंतपुरम के थोन्नकेल में एक प्राथमिक पाठशाला में पढ़ते हैं।

मेडिकल कॉलेज अस्पताल से शुक्रवार को जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, बच्चों की हालत गंभीर नहीं है लेकिन कुछ समय तक उनके स्वास्थ्य पर नजर रखने के बाद ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी। बुधवार की दोपहर, बच्चों ने स्कूल में दिया गया खाना खाया और बेचैनी तथा जी मिचलाने की शिकायत की। उनके अभिभावक उन्हें स्थानीय अस्पताल ले कर गए। भोजन के नमूने जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र के भिवंडी में संदिग्ध विषाक्त भोजन करने से एक मदरसे के कम से कम 30 छात्र बीमार हो गए थे।

ये भी पढ़ें:- स्कूलों में बच्चों पर जानलेवा हमले का जिम्मेदार कौन ?

भिवंडी के तहसीलदार शशिकांत गायकवाड़ ने बताया, "किसी व्यक्ति ने मदरसे में दावत का आयोजन किया था। भोजन के बाद छात्रों को उल्टी आने, जी मिचलाने, पेट दर्द की शिकायत हुई जिसके बाद उन्हें तत्काल सरकारी आईजीएम अस्पताल ले जाया गया था। सभी छात्रों की आयु 12 से 15 के बीच बताई गई।”

गायकवाड़ ने बताया था कि बाद में कुछ बच्चों की हालत बिगड़ने लगी जिसके बाद उन्हें मुंबई के नायर अस्पताल में भर्ती कराया गया। गायकवाड़ ने बुधवार रात अस्पताल का दौरा किया और बताया कि सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर है।

ये भी पढ़ें:- हिंसा के शिकार बच्चों के स्कूल छोड़ने की संभावना होती है अधिक’

अपहरणकर्ता से बचाव के लिए अपने बच्चे को ऐसे करें सतर्क

Share it
Share it
Share it
Top