अजान विवाद : फतवा जारी होने के बाद सोनू निगम ने खुद मुंडवाया अपना सिर

अजान विवाद :  फतवा जारी होने के बाद सोनू निगम ने खुद मुंडवाया अपना सिरसिर मुंडवाने के बाद सानू निगम।

मुम्बई। सुबह लाउडस्‍पीकर पर बजने वाले 'अजान' को शोर बताकर विवादों में घिरे सोनू निगम ने आज अपना सिर मुंडवा लिया है। गाैरतलब है कि सोनू निगम के ट्वीट के खिलाफ पश्चिम बंगाल माइनॉरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसीडेंट सैयद शा कादिरी ने फतवा जारी किया था। कादिरी ने कहा है कि जो कोई भी सोनू निगम को गंजा करेगा और पुराने जूते की माला पहनाएगा उसे 10 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा।

इसके बाद सोनू निगम ने इस खबर को रीट्वीट करते हुए लिखा- क्या ये धार्मिक गुंडागर्दी नहीं है। इसके बाद उन्होंने फिर एक ट्वीट किया कि मीडिया भी दोपहर 2 बजे मेरा सिर गंजा करने के प्रोग्राम में शामिल हो सकती है। सोनू निगम ने सोमवार को एक के बाद एक चार ट्वीट किए थे जिसमें उन्होंने मस्जिद में रोज सुबह लाउडस्‍पीकर पर बजने वाले 'अजान' को शोर बताया और कहा कि अजान की वजह से रोज उनकी नींद खराब होती है। हालांकि उन्होंने ट्वीट पर हो रही आलोचना के बाद अपना पक्ष साफ किया था।

अपने बयान को धार्मिक भावनाओं से अलग बताते हुए उन्होंने कहा था कि वह अपने बयान पर कायम हैं और उनके अनुसार मंदिरों और मस्जिदों में लाउडस्पीकर का प्रयोग नहीं होना चाहिए। अगर कोई यह साबित कर दे कि मेरी बात मुस्लिम विरोधी है तो माफी मांगने को भी तैयार हैं। इस मामले को तूल देते हुए ट्वीट के खिलाफ पश्चिम बंगाल माइनॉरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसीडेंट सैयद शा कादिरी ने फतवा जारी किया था।

कादिरी ने कहा है कि जो कोई भी सोनू निगम को गंजा करेगा और पुराने जूते की माला पहनाएगा उसे 10 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा।

इस बीच सोनू निगम का सिर शेव करने वाले आलीम हकीम ने कहा कि यदि मौलवी के पास 10 लाख रुपए हैं तो उन्हें मुझे दे देने चाहिए। मैं उन रुपयों को कुछ चैरिटी में दान करूंगा।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.