अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद हालात की समीक्षा के लिए राजनाथ ने बुलाई बैठक 

अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद हालात की समीक्षा के लिए राजनाथ ने बुलाई बैठक राजनाथ सिंह ने अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद हालात की समीक्षा के लिए बुलाई बैठक।

नई दिल्ली (भाषा)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में अमरनाथ यात्रियों की मौत की पृष्ठभूमि में आज उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह मंत्रालय, खुफिया एजेंसियों और केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल के शीर्ष अधिकारी इस बैठक में शामिल हो रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बैठक में जम्मू-कश्मीर के हालात, अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा का जायजा लिया जाएगा और भविष्य में इस तरह के हमलों को रोकने के उपायों पर चर्चा की जाएगी।

ये भी पढ़ें : अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बाद देश भर में हाईअलर्ट, पीएम ने जताया दुख

गृह राज्यमंत्री हंसराज अहिर के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय केंद्रीय दल जम्मू-कश्मीर जाएगा और अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा का आकलन करेगा। सीआरपीएफ के महानिदेशक आरआर भटनागर यात्रा मार्ग पर केंद्रीय बलों के तैनाती का निरीक्षण करने के लिए पहले ही श्रीनगर पहुंच चुके हैं। वह श्रीनगर में राज्यपाल एनएन वोहरा द्वारा बुलाई गई सुरक्षा समीक्षा बैठक में भी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें : अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा कड़ी, देखें वीडियो

इस बीच, कल के हमले में मारे गए पीड़ितों के शवों को वायु मार्ग के जरिए गुजरात भेजे जाने के बंदोबस्त भी किए जा रहे हैं। कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने कल एक बस पर हमला कर सात अमरनाथ यात्रियों की हत्या कर दी थी। मृतकों में छह महिलाएं शामिल हैं। इस हमले में 19 लोग घायल हो गए थे।

ये भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर : अमरनाथ यात्रियों पर बड़ा आतंकी हमला, 6 तीर्थयात्रियों की मौत की ख़बर

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top