अहमदाबाद में जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे व पत्नी अकई आबे का पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया जोरदार स्वागत 

अहमदाबाद में जापानी  प्रधानमंत्री शिंजो आबे  व पत्नी अकई आबे  का पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया जोरदार स्वागत अहमदाबाद में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे व उनकी पत्नी अकई आबे का अहमदाबाद हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत करते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

अहमदाबाद (भाषा)। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का आज यहां पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत किया। अपनी पत्नी अकई आबे के साथ दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे शिंजो आबे का यहां अगले दो दिनों तक व्यस्त कार्यक्रम है। वह अहमदाबाद से मुम्बई के बीच चलने वाली भारत की पहली बुलेट ट्रेन की आधारशिला रखेंगे और 12वें भारत-जापान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

कलाकारों ने परम्परागत नृत्य करके राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक परंपरा को प्रदर्शित किया और इसके बाद शिंजो आबे को हवाई अड्डे पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। बौद्ध भिक्षुओं का एक समूह भी आबे और उनकी पत्नी के स्वागत के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद था।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अहमदाबाद और गांधीनगर शहरों को विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए सजाया गया है और सड़कें प्रकाश से झिलमिला रही है, इन दो शहरों में इस यात्रा के दौरान कई कार्यक्रम आयोजित होने है।12वें भारत-जापान सम्मेलन के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं जहां जापानी कंपनियों के गुजरात में बड़े स्तर पर निवेश किए जाने की घोषणा करने की संभावना है।

Share it
Top