साबरमती आश्रम में मोदी की चेतावनी, ‘गौ-भक्ति’ के नाम पर हत्याएं स्वीकार नहीं 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   29 Jun 2017 2:41 PM GMT

साबरमती आश्रम में मोदी की चेतावनी, ‘गौ-भक्ति’ के नाम पर हत्याएं स्वीकार नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

अहमदाबाद (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि 'गौ-भक्ति' के नाम पर लोगों की हत्या स्वीकार नहीं की जा सकती। यहां साबरमती आश्रम में दिए गए भाषण में मोदी ने कहा, "समाज में हिंसा की कोई जगह नहीं है।"

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

साबरमती आश्रम की स्थापना के 100 वर्ष पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा, "गौ-भक्ति के नाम पर लोगों की हत्या स्वीकार नहीं की जाएगी। महात्मा गांधी आज होते तो इसके खिलाफ होते।"

उन्होंने कहा, ' 'देश में किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है।' ' प्रधानमंत्री का यह बयान गोरक्षा के नाम पर हिंसा की बढ़ती घटनाओं की पृष्ठभूमि में आया है। पिछले दिनों मथुरा जा रही एक ट्रेन में एक मुस्लिम युवक की कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी। हमला करने वालों ने युवक और उसके साथ के लोगों पर फब्तियां कसी तथा उनको 'गोमांस खाने वाले ' और 'देशद्रोही ' कहा।

मोदी ने कहा, ' 'हिंसा से कभी किसी समस्या का समाधान नहीं हुआ और न होगा। एक समाज के तौर पर हमारे यहां हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है।' '

भीड़ द्वारा लोगों की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के विरोध में कल देश के कई स्थानों पर 'नॉट इन माई नेम ' नाम से प्रदर्शन हुए थे जिनमें हजारों लोग शामिल हुए।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top