AN-32 विमान के मलबे तक पहुंची सर्च टीम, कोई नहीं मिला जिंदा

AN-32 विमान के मलबे तक पहुंची सर्च टीम, कोई नहीं मिला जिंदा

लखनऊ। वायुसेना की सर्च टीम आज सुबह AN-32 की क्रैश साइट पर पहुंची। सर्च टीम के पहुंचने के बाद यह साफ हो पाया है कि AN-32 विमान में सवार सभी 13 यात्रियों की मौत हो गई है। सेना ने विमान में सवार सभी यात्रियों के परिवारों को सूचना दे दी है।

इस विमान में पायलट आशीष तंवर, वारंट अफसर कपिल कुमार मिश्रा, फ्लाइंग लेफ्टिनेंट मोहित गर्ग समेत 13 लोग सवार थे। विमान के गायब होने के बाद से ही इसकी तलाश जारी थी। इंडियन एयर फोर्स (IAF) के चॉपर इस अभि‍यान में लगे थे। साथ ही विमान की तलाश के लिए एसयू-30 जेट लड़ाकू विमान, सी130 जे, एमआई17 और एएलएच हेलीकॉप्टरों को लगाया गया था। इसके बाद 11 जून को इस विमान का हिस्‍सा मिला था।

हालांकि क्रैश साइट पर पहुंचने की कोशिश 11 जून से ही की जा रही थी, लेकिन मौसम खराब होने के कारण सर्च टीम पहुंच नहीं पा रही थी। बुधवार को 15 पर्वतारोहियों को एमआई-17s और एडवांस लाइट हेलिकॉप्टर (ALH) की मदद से मलबे वाली जगह के नजदीक तक पहुंचाया गया था।

बता दें, एएन-32 विमान ने 3 जून को असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी, जिसके बाद यह लापता हो गया था। वायुसेना ने लापता विमान का सुराग देने वाले को 5 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top