एयर इंडिया विमानन विश्वविद्यालय खोलने पर कर रही है विचार 

एयर इंडिया विमानन विश्वविद्यालय खोलने पर कर रही है विचार एयर इंडिया विभिन्न पाठ्यक्रम उपलब्ध कराने के लिए एक विमानन विश्वविद्यालय खोलने पर विचार कर रही है। 

नई दिल्ली (भाषा)। एयर इंडिया विभिन्न पाठ्यक्रम उपलब्ध कराने के लिए एक विमानन विश्वविद्यालय खोलने पर विचार कर रही है जो आगे चलकर उसके वास्ते अतिरिक्त राजस्व एकत्रित करने का भी साधन बन सकता है।

एयरलाइन के अधिकारियों ने बताया कि अपनी वित्तीय स्थिति सुधारने के तरीकों पर काम कर रही राष्ट्रीय विमानन कपंनी ने विश्वविद्यालय स्थापित करने के विभिन्न तरीके तलाशने शुरु कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि एक संस्थान स्थापित करने का विचार है, जिसमें पायलटों, केबिन क्रू, ऑपरेशंस और इंजीनियरिंग स्टाफ के लिए विमानन प्रशिक्षण पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए जाएंगे।

एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी ने बताया, ‘‘हम एक विश्व-स्तरीय विश्वविद्यालय स्थापित करना चाहते हैं और इसे बड़े पैमाने पर वाणिज्यिक बनाना चाहते हैं।'' एयर इंडिया ने हैदराबाद स्थित अपने केंद्रीय प्रशिक्षण प्रतिष्ठान (सीटीई) को विश्वविद्यालय में बदलने की संभावनाएं तलाशने के लिए एजुकेशनल कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड से भी संपर्क साधा है।

एयर इंडिया के कार्यकारी निदेशक (प्रशिक्षण) कैप्टन अमिताभ सिंह ने कहा कि शुरुआती योजनाओं के साथ विश्वविद्यालय डिप्लोमा और सर्टिफिकेट पाठ्यक्रम उपलब्ध कराएगा। उचित समय आने पर डिग्री पाठ्यक्रम भी शुरु किए जा सकते हैं।

Share it
Top