एअर इंडिया: ‘ड्यूटी ओवर’ कह पायलट ने प्लेन उड़ाने से किया इंकार, सड़क के रास्ते भेजे गए यात्री

एअर इंडिया: ‘ड्यूटी ओवर’ कह पायलट ने प्लेन उड़ाने से किया इंकार, सड़क के रास्ते भेजे गए यात्रीएअर इंडिया

जयपुर। एअर इंडिया के एक पायलट ने गुरुवार रात ऐनवक्त पर विमान उड़ाने से इनकार कर दिया। विमान के कुछ यात्रियों को सड़क मार्ग से और कुछ यात्रियों को आज दूसरे एयरलाइंस के विमान से दिल्ली भेजा गया। सांगानेर हवाई अड्डे के निर्देशक जी एस बल्हारा के अनुसार दिल्ली से जयपुर आने वाली एअर इंडिया का विमान किन्हीं कारणों से देर रात डेढ़ बजे जयपुर पहुंचा था।

मामले के अनुसार बुधवार रात 10:15 बजे लखनऊ से जयपुर के लिए एअर इंडिया की फ्लाइट पहुंची। फ्लाइट का जयपुर पहुंचने का वास्तविक समय रात में 8:30 बजे का था, लेकिन इसे 2 घंटे के लिए रि-शेड्यूल किया गया था। जिसके बाद इसी फ्लाइट को आगे जयपुर से दिल्ली के लिए जाना था, लेकिन पायलट ने ड्यूटी आवर्स पूरे होने का हवाला देते हुए, फ्लाइट ले जाने से मना कर दिया।

कुछ यात्री रुके, कुछ सड़क मार्ग से भेजे गए

उन्होंने बताया कि यही विमान उड़ान संख्या 9आई 644 तकरीबन चालीस यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को लेकर दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाला था, लेकिन विमान के पायलट ने अपने ड्यूटी समय समाप्त होने की वजह से विमान उड़ाने से इन्कार कर दिया। निदेशक के अनुसार विमान के कुछ यात्रियों को रात में होटल में रुकवाया गया, कुछ को सड़क मार्ग से भेजा गया। उन्होंने कहा कि रात में रुके यात्रियों को आज दूसरे एयरलाइंस के विमान से दिल्ली भेजा गया है। इधर, एयर इंडिया के स्थानीय अधिकारियों से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन सम्पर्क नहीं हुआ। जेएस बल्हारा ने बताया कि पायलट की ड्यूटी का टाइम खत्म हो गया था और वह दूसरी फ्लाइट नहीं ले सका। उन्होंने बताया कि डीजीसीए के नियमों के मुताबिक पायलट तय सुरक्षा कारणों से घंटों से ज्यादा समय तक अपना काम नहीं कर सकते हैं।

संबंधित खबरें :- अब एयर इंडिया के इकोनॉमी क्लास में नहीं मिलेगा नॉन वेज खाना

दिल्ली: इंडिगो एयरलाइन के कर्मचारियों ने यात्री से की मारपीट, वीडियो वायरल

Share it
Top