अब एयर इंडिया के इकोनॉमी क्लास में नहीं मिलेगा नॉन वेज खाना

अब एयर इंडिया के इकोनॉमी क्लास में नहीं मिलेगा नॉन वेज खानाऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी ने यह फैसला खर्च को बचाने के लिए लिया है।

नई दिल्ली। विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपने इकोनॉमी क्लास में नॉन वेज भोजन देना बंद कर दिया है। ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी ने यह फैसला खर्च को बचाने के लिए लिया है। फिलहाल सिर्फ घरेलू उड़ानों में ही नॉन-वेज खाना नहीं मिलेगा।

बिजनेस टुडे की ख़बर के मुताबिक, एयर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने कहा, यह इस बात की संभावना को भी खत्म कर देगा कि शाकाहारी यात्री को गलती से नॉन वेज भोजन परोस दिया गया, क्योंकि यह पिछले कुछ समय पहले हुआ था। रिपोर्ट के अनुसार, एयर इंडिया इस निर्णय के कारण सालाना 8 करोड़ रुपये बचा सकता है। वर्तमान में, एयर इंडिया हर साल घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में खानपान पर 400 करोड़ रुपये खर्च करती है।

यह भी पढ़ें : गूगल अलर्ट बनाने वाले इंजीनियर ने नौकरी छोड़ शुरू की खेती, सालाना करते हैं 18 करोड़ की कमाई

ख़बरों के मुताबिक, एयर इंडिया के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने एक आंतरिक संवाद में कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारियों को आक्रामक तौर पर वाणिज्यिक स्वरूप अपनाने को कहा था। उस समय ही उन्होंने कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों को खर्च में कटौती के कई तरीके सुझाए थे।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ख़बर आई थी कि एयर इंडिया अब अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में इकोनॉमी श्रेणी के यात्रियों को खाने में सलाद नहीं परोसने के बारे में विचार कर रही है। चर्चा तो यह भी थी कि लागत घटाने के लिए वह विमान में रखी जाने वाली पत्रिकाओं की संख्या कम करने के बारे में सोच सकती है। इसके पीछे अधिकारियों का तर्क था कि यह वह कुछ कदम हो सकते हैं जिनका प्रस्ताव एयर इंडिया के कर्मचारियों ने लागत घटाने के लिए किया है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top