गुजरात को जल्द मिलेगा एम्स: नड्डा 

गुजरात को जल्द मिलेगा एम्स: नड्डा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा।

अहमदाबाद (भाषा)। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने रविवार को कहा कि गुजरात को जल्द ही एक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) मिलेगा।

नड्डा ने राजकोट में कहा, ‘‘हमने गुजरात में एम्स स्थापित करने के लिए विभिन्न मानदंडों का मूल्यांकन करने की प्रक्रिया पहले ही शुरु कर दी है। राज्य को बेहद शीघ्र एक एम्स मिलेगा।'' हालांकि, मंत्री ने यह स्पष्ट नहीं किया कि राज्य के किस शहर को एम्स मिलेगा। अपने बजट भाषण में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने घोषणा की थी कि गुजरात और झारखंड को एक-एक एम्स मिलेगा।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

गुजरात सरकार ने राजकोट और वडोदरा की पहचान दो संभावित शहरों के तौर पर की है, जिसे प्रस्तावित एम्स परियोजना के लिए चुना जा सकता है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि नड्डा गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी के साथ ‘प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना’ के तहत 150 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल की आधारशिला रखने के लिए यहां थे।

उन्होंने कहा कि देशभर में इस तरह के 86 सुपर स्पेशिएलिटी अस्पतालों का निर्माण इस योजना के तहत किया जा रहा है, जिसमें केंद्र इनमें से प्रत्येक अस्पताल को 120 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करेगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top