Top

महाराष्ट्र के बाद यूपी के 850 किसानों का कर्ज़ चुकाएंगे अमिताभ बच्चन, कर्ज़ चुकाने की बताई ये वजह

महाराष्ट्र के बाद यूपी के 850 किसानों का कर्ज़ चुकाएंगे अमिताभ बच्चन, कर्ज़ चुकाने की बताई ये वजहप्रतीकात्मक तस्वीर साभार- अमिताभ बच्चन का अधिकृत ब्लॉग

लखनऊ। महाराष्ट्र में 350 किसानों का कर्ज़ चुकाने के बाद फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन यूपी के 850 किसानों का कर्ज़ चुकाएंगे। अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा कि इन किसानों पर करीब साढ़े पांच करोड़ का कर्ज़ था।

फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन ने एक बार फिर दरियादिली दिखाई है। महाराष्ट्र के बाद वो यूपी के किसानों के कर्ज़ के बोझ को खत्म करेंगे। दशहरे के दिन अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग लिखा कि उत्तर प्रदेश के 850 किसानों की सूची को तैयार किया जा चुका है और उनके 5.5 करोड़ के लोन का ध्यान रखा जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ बच्चन ने कहा कि किसानों का जीवन हम लोगों के लिए समर्पित है, ये मेरे लिए संतुष्टि की बात है कि मैं उनके लिए कुछ कर पाता हूं। मैंने महाराष्ट्र में जिन किसानों का लोन चुकाया, ये उन इलाकों के किसान थे जहां आत्महत्याएं बढ़ रही थीं। इसके साथ आंध्र प्रदेश और विदर्भ में किसानों को मदद पहुंचाई गई है।

इससे पहले अमिताभ बच्चन ने अगस्त महीन में महाराष्ट्र के किसानों का कर्ज़ चुकाया था, इन किसानों का खाता उसी बैंक में था जहां अमिताभ बच्चन का है। उस वक्त बिग बी ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि मुझे मजबूरी में अपने कुछ उठाए गए कदमों के बारे में बताना पड़ता है, क्योंकि आशंका है कि इसे गलत तरीके से प्रस्तुत कर गलतफहमी फैलाई जा सकती है।

उन्होंने आगे लिखा था कि किसान के खुदकुशी करने से उनके प्रिय परिवारी जनों पर मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ता है। इसलिए ऐसे किसानों का कर्ज़ मैं चुकाएंगा। अगस्त में अमिताभ बच्चन ने 44 जवानों के परिवारों की भी आर्थिक मदद की थी। कौन बनेगा करोड़पति होस्ट कर रहे अमिताभ बच्चन शो में आने वाले तमात जरुरतमंद लोगों की भी मदद करते हैं। अमिैताभ इन दिनों केबीसी के अलावा ठग ऑफ हिंदुस्तान फिल्म को लेकर चर्चा में हैं। ये फिल्म नवंबर में रिलीज होगी।

अमिताभ बच्चन। फोटो साभार

केबीसी में आए अजीत सिंह की मदद

किसानों की मदद के साथ ही अमिताभ बच्चन ने कहा कि वो शो में आए अजित सिंह की भी मदद करेंगे। अजित सिंह वेश्यावृत्ति के धंधे में जबरन धकेली गई लड़कियों को बचाने का काम करते हैं। इसके साथ ही मानसिक तौर पर बिमार लोगों की मदद करने वाली सरबानी रॉय को भी आर्थिक मदद देंगे। यूपी में अमिताभ बच्चन खुद के खुद के भी खेत हैं।

ये भी पढ़ें- 295 किसान परिवारों का 2 करोड़ रुपए का कर्जा भरेंगे अमिताभ बच्चन

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.