आंध्र प्रदेश के आबकारी मंत्री ने बीयर को बताया ‘हेल्थ ड्रिंक’, गिनाए फायदे

आंध्र प्रदेश के आबकारी मंत्री ने बीयर को बताया ‘हेल्थ ड्रिंक’, गिनाए फायदेआंध प्रदेश के आबकारी मंत्री के.एस जवाहर

अमरावती। आंध प्रदेश के आबकारी मंत्री के.एस जवाहर के लिए बीयर 'हेल्थ ड्रिंक' (स्वास्थकर पेय) है और वह इसे साबित करने को तैयार हैं। दरअसल, आपको बता दें कि राज्‍य में नई शराब नीति लागू हो रही है, जिसको लेकर महिलाएं विरोध कर रही हैं। वहीं मंत्री ने कथित रूप से एक स्‍थानीय न्‍यूज चैनल से कहा है कि सरकार बीयर को एक हेल्‍थ ड्रिंक के तौर पर प्रचारित करेगी।

सोशल मीडिया पर मंत्री के बयान का एक वीडियो क्लिप वायरल हो गया है, जिसमें वो कहते नजर आ रहे हैं, 'किसने कहा कि बीयर एक हेल्‍थ ड्रिंक नहीं है? मैं साबित करने के लिए तैयार हूं कि यह एक हेल्‍थ ड्रिंक है।' हालांकि इस तरह के बयान पर फिलहाल मंत्री की तरफ से कोई प्रतिक्रिया या सफाई नहीं सामने आई है। मगर कथित रूप से उन्‍होंने मंगलवार को चैनल को एक व्‍हाट्सएप मैसेज भेजा है, जिसमें बीयर के सेहत से जुड़े फायदे गिनाए गए थे।

इसमें बताया गया था कि बीयर में कैंसर विरोधी तत्‍व होते हैं, हृदय रोगों का खतरा कम होता है डिमेंशिया और कोरोनरी जैसी बीमारियो से बच सकते हैं इत्‍यादि। वहीं यह भी शामिल था कि बीयर से डाइजेस्टिव सिस्‍टम सही रहता है, डायबिटीज को ठीक करता है और ज्‍यादा समय तक जवां बनाए रखने के तत्‍व भी शामिल होते हैं। कुल मिलाकर मैसेज में बीयर के 13 फायदे गिनाए गए थे।

उधर, आबकारी विभाग के अधिकारियों ने बीयर को एक हेल्‍थ ड्रिंक के तौर पर प्रचारित करने के अभियान के बारे में अनभिज्ञता जताई है। एक अधिकारी ने कहा, अगर यह एक हेल्‍थ ड्रिंक है तो क्‍यों हमें इसे बनाने के लिए खास लाइसेंस की जरूरत पड़ती है। अगर ऐसा होता तो फिर यह किसी भी जनरल स्‍टोर पर मिलना चाहिए।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top