Top

यूपी में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 5 रुपए तक का फायदा

केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर बड़ा फैसला किया है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को ऐलान किया कि सरकार 1.5 रुपए तक एक्साइज ड्यूटी कम करेगी। वहीं, तेल कंपनियां भी प्रति लीटर पेट्रोल-डीजल पर 1 रुपए कम करेंगे।

यूपी में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 5 रुपए तक का फायदा

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर बड़ा फैसला किया है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को ऐलान किया कि सरकार 1.5 रुपए तक एक्साइज ड्यूटी कम करेगी। वहीं, तेल कंपनियां भी प्रति लीटर पेट्रोल-डीजल पर 1 रुपए कम करेंगे। इससे ग्राहकों को एक लीटर पर ढाई रुपए तक का फायदा होगा। इसके अलावा राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 2.5 रुपए तक वैट घटाने का भी अनुरोध करेंगे। वहीं केंद्र सरकार के इस कदम के बाद यूपी सरकार ने भी पेट्रोल डीजल पर वैट कम कर दिया है। यूपी सरकार ने भी ढाई रुपए की राहत दी है। यानी यूपी की जनता को कुल 5 रुपए प्रति लीटर की राहत मिली है।



वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा, देश की अर्थव्यवस्था को स्थिर रखने के लिए कई कदम उठाने गए हैं। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर नजर रखने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि देश में तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय वजहों से बढ़ रही हैं। क्रूड ऑयल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, जिसका असर भारत पर ही हो रहा है। उन्होंने कहा कि देश का खजाना मजबूत होता तो सरकार ईंधन की कीमतों पर और कंट्रोल कर सकती थीं।

साभार: एजेंसी

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.