देश

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की चोरी कार गाजियाबाद से बरामद

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चोरी हुई नीली वैगनआर कार को गाजियाबाद के मोहननगर से बरामद कर लिया गया है। 12 अक्टूबर को केजरीवाल की कार तब चोरी हो गई थी जब उसे दिल्ली सचिवालय के गेट नंबर 3 के पास पार्क किया गया था।

गौरतलब है कि इससे पहले कार चोरी होने के बाद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर दिल्ली में कानून व्यवस्था में सुधार हेतु विचार करने की बात कही थी। वहीं आम आदमी पार्टी के एक नेता ने ऐलान किया था कि जो भी सीएम की चोरी की गई कार का पता लगाएगा उसे महंगे से महंगा गिफ्ट इनाम के तौर पर दिया जाएगा। दरअसल आप के पदाधिकारी नवीन जयहिन्द ने ऐलान किया था कि जो भी चोरी हुई कार की जानकारी देगा उसे दस हजार रुपए से अधिक का गिफ्ट उपहार के तौर पर दिया जाएगा। केजरीवाल ने यह कार नवीन को दी थी जिसके बाद तीन महीनों तक उन्होंने इस कार को चलाया था।

ऐतिहासिक अमूल्य गाड़ी

बातचीत में नवीन ने कहा था कि यह एक ऐतिहासिक अमूल्य गाड़ी थी। मैंने फैसला किया है जो भी इसके बारे में सूचना देगा मैं उसे इनाम दूंगा। इतना ही नहीं अगर कोई पुलिसवाला भी इस गाड़ी को ढूंढ कर लाता है तो मैं उसे भी इनाम दूंगा। बता दें कि केजरीवाल की गाड़ी दिल्ली सचिवालय के गेट नं. 3 के पास पार्क थी जो कि गुरुवार को अचानक गायब हो गई। केजरीवाल जब दूसरी बार मुख्यमंत्री बने थे जब से वे इस गाड़ी को नहीं चला रहे हैं और इस गाड़ी का इस्तेमाल आप की मीडिया कन्वेनर वंदना कुमारी इस्तेमाल कर रही थीं। यह गाड़ी अरविंद केजरीवाल को पार्टी के समर्थगक कुंदन शर्मा नाम के व्यक्ति ने गिफ्ट की थी।

ये भी पढ़ें:- ‘मेरी कार महफूज नहीं तो आम आदमी का क्या’ : केजरीवाल