बाबरी विध्वंस मामला: सुप्रीम कोर्ट ने किया आडवाणी और जोशी पर आपराधिक साजिश का मामला सुरक्षित 

बाबरी विध्वंस मामला: सुप्रीम कोर्ट ने किया आडवाणी और जोशी पर आपराधिक साजिश का मामला सुरक्षित सुप्रीम कोर्ट ने मामला सुरक्षित किया

लखनऊ। उच्चतम न्यायालय ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और अन्य के खिलाफ षड़यंत्र के आरोपों को हटाने संबंधी याचिका पर आदेश सुरक्षित रखा।

इस मामले में वरिष्ठ नेताओं पर आपराधिक साजिश का मामला दर्ज होने की पहल सीबीआई की ओर से पेश वकील नीरज किशन कौल ने की थी। इसी के साथ उन्होंने मामले में ट्रायल एक ही जगह होने की अपील भी की थी। इस समय दो ट्रायल चल रहे हैं एक रायबरेली और दूसरा लखनऊ में।

अयोध्या फिर चर्चा में है, पढ़िए और सुनिए क्या चाहते हैं अयोध्या के लोग

सुप्रीम कोर्ट ने छह मार्च को बाबरी विध्वंस मामले में आरोपियों के खिलाफ ट्रायल में हो रही देरी पर चिंता जाहिर की थी। कोर्ट ने कहा था कि वह बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराए जाने के मामले में आडवाणी और अन्य लोगों को केवल तकनीकी आधार पर आरोपमुक्त किया जाना स्वीकार नहीं करेगा और उसने उनके खिलाफ आपराधिक साजिश के आरोप नये सिरे से शुरू करने के विकल्प को भी खुला रखा है। इसके बाद चर्चाएं शुरू हो गई थीं कि इस मामले में सीनियर बीजेपी नेताओं की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Share it
Share it
Share it
Top