35,000 फीट ऊंचाई पर जन्मा बच्चा, ज़िन्दगी भर मुफ्त में करेगा विमान यात्रा

35,000 फीट ऊंचाई पर जन्मा बच्चा, ज़िन्दगी भर मुफ्त में करेगा विमान यात्राफ्लाइट में जन्मा बच्चा

लखनऊ। सऊदी अरब से भारत आ रही जेट एयरवेज की एक उड़ान मे कल रात बीच रास्ते में एक बच्चे का जन्म हुआ। इस घटना की सबसे रोचक बात यह है कि जब नवजात का जन्म हुआ उस समय विमान समुद्र तल से 35,000 फीट उंचाई पर था।

बच्चे के जन्म से उत्साहित जेट एयरवेज ने उसे लाइफ टाइम ट्रेवल पास दिया है। बच्चे का जन्म रविवार रात 2 बजकर 55 मिनट पर जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9W 569 में हुआ। महिला की उम्र 29 साल है और उसका नाम जास है।

विमान में एक महिला नर्स ने कराया प्रसव

इत्तेफाक से एक महिला नर्स विल्सन भी उसी विमान में सफर कर रही थीं। जिन्होंने एयरलाइन स्टाफ के साथ प्रसव कराने में मदद की। प्रसूता ने बेटे को जन्म दिया और जब विमान मुम्बई में रुका तब मां एवं बच्चे को अस्पताल पहुंचाया गया। अब महिला और उसका बच्चा दोनों सुरक्षित हैं।

ये भी पढ़ें- लंदन में मस्जिद से निकल रहे लोगों को कार ने कुचला, कई की मौत

देर से पहुंचा विमान

आपातकालीन स्थिति में विमान को मुंबई जाना पड़ा और उसे अपने गंतव्य मार्ग कोच्चि तक पहुंचने के लिए विमान को दुबारा उड़ान भरनी पड़ी इसलिए विमान 90 मिनट देर हो गया और उसकी लैंडिंग दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर हुई।

नवजात को मिला लाइफटाइम गिफ्ट

जेट एअरलाइन में पहली बार किसी बच्चे का जन्म हुआ। इस बात से खुश होकर एअरलाइन ने कहा, हम पहली बार एअरलाइन में बच्चे के जन्म से उत्साहित हैं और हम उसे लाइफटाइम ट्रैवल का पास देते हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहांक्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top