आईपीएल : बेंगलोर की लगातार दूसरी शर्मनाक हार

आईपीएल : बेंगलोर की लगातार दूसरी शर्मनाक हाररॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ।

बेंगलुरू (आईएएनएस) | एंडयू टाइ और रवींद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी और फिर एरान फिंच (72) की दमदार पारी की बदौलत गुजरात लायंस टीम ने गुरुवार को एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के राउंड रोबिन लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम को सात विकेट के हरा दिया। यह बेंगलोर की लगातार दूसरी हार है।

गुजरात ने अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर पहले तो धाकड़ बल्लेबाजों से लैस रॉयल चैलेंजर्स 134 रनों पर रोका और फिर 13.5 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए। फिंच के अलावा कप्तान सुरेश रैना ने 34 रनों की नाबाद पारी खेली। वह इस पारी के दौरान आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने।

स्पोर्ट से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लायंस टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। इशान किशन (16) ने शुरूआत तो तेज की लेकिन वह अपनी विस्फोटक शैली को अधिक देर तक जारी नहीं रख सके और सैमुएल बद्री की गेंद पर पगबाधा हो गए। उस समय कुल योग 18 रन था। इशान ने 11 गेदों पर चार चौके लगाए।

इसके बाद 23 के कुल योग पर ब्रेंडन मैक्लम (3) भी चलते बने। उन्हें बद्री ने अब्राहम डिविलियर्स के हाथों कैच कराया। कप्तान रैना और फिंच ने पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी ली और ताबड़तोड़ रन बटोरे। फिंच ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए सिर्फ 22 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया।रैना संयम के साथ उनका साथ दे रहे थे। फिंच तेजी से लायंस की नैया पार लगाने के प्रयास में जुटे थे लेकिन पवन नेगी ने 115 के कुल योग पर फिंच को आउट कर लायंस को बड़ा झटका दिया। फिंच ने अपनी 72 रनों की पारी में 34 गेंदों का सामना कर पांच चौके और छह छक्के लगाए।

फिंच और रैना के बीच तीसरे विकेट के लिए 48 गेंदों पर 92 रनों की साझेदारी हुई। अब दारोमदार रैना पर था और उनका साथ देने विकेट पर आए थे रवींद्र जडेजा (नाबाद2), जिनके पास टी-20 का अच्छा-खासा अनुभव था। रैना ने अपनी जवाबदेही तय करते हुए ट्रेविस हेड द्वारा फेंके गए 14वें ओवर में लगातार दो चौके लगाते हुए अपन टीम की जीत तय की।

रैना ने 30 गेंदों का सामना कर चार चौके और एक छक्का लगाया। इस तरह लायंस को 37 गेंद शेष रहते एक बेहद अहम जीत मिली।इस जीत ने लायंस को आठ टीमों की तालिका में छठे क्रम पर पहुंच दिया है। इस मैच से पहले वह आठवें क्रम पर था। लायंस ने आठ मैच खेले हैं और तीन जीते हैं। पांच में उसकी हार हुई है। दूसरी ओर, बेंगलोर की टीम की यह नौ मैचों में छठी हार है। बेंगलोर की टीम सातवें क्रम पर है।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही बेंगलोर की शुरूआत अच्छी नहीं रही। कप्तान विराट कोहली (10) बासिल थम्पी की गेंद पर एरान फिंच के हाथों कैच आउट होकर 22 के कुल योग पर पवेलियन लौटे।कोहली 13 गेदों का सामना कर एक छक्का लगा सके। लायंस की अनुशासित गेंदबाजी के आगे बेबस बेंगलोर टीम अपने घर में खेलते हुए 60 रनों पर पांच अहम विकेट गंवा चुकी थी।

क्रिस गेल (8), अब्राहम डिविलियर्स (5) और ट्राविस हेड (0) सस्ते में आउट हुए जबकि केदार जाधव ने 18 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 31 रनों की तेज पारी खेली।गेल और हेड 22 के कुल योग पर ही आउट हुए। कोहली का विकेट चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर गिरा था और गेल का विकेट पांचवें ओवर की पहली तथा हेड का विकेट दूसरी गेंद पर गिरा। इस तरह बेंगलोर ने चार गेंदों के अंतराल पर तीन विकेट गंवाए। इसके बाद जाधव और डिविलियर्स ने चौथे विकेट के लिए 26 गेंदों पर 36 रन जोडे। जाधव 58 के कुल योग पर आउट हुए जबकि डिविलियर्स का विकेट 60 के कुल योग पर गिरा।इन दो अहम विकेट के गिरने में रवींद्र जडेजा का अहम किरदार रहा। जडेजा ने जहां जाधव को बोल्ड किया वहीं उन्होंने डिविलियर्स को रन आउट करते एक बड़े संकट को टाल दिया।

इसके बाद मंदीप सिहं (8) और पवन नेगी (32) ने नुकसान की भरपाई की कोशिश शुरू की। नेगी ने खुलकर शाट्स खेले जबकि मंदीप ने संयम के साथ उनका साथ दिया।दोनों की साझेदारी काफी तेजी से आगे बढ़ रही थी लेकिन 100 के कुल योग पर अंकित सोनी ने नेगी को आउट कर इस साझेदारी का अंत किया। नेगी और मंदीप ने छठे विकेट के लिए 25 गेंदों पर 40 रन जोड़े। नेगी ने 19 गेंदों पर दो छक्के और तीन चौके लगाए।

मंदीप कुछ खास नहीं कर सके। मंदीप का विकेट 110 रन के कुल योग पर गिरा। उससे पहले सैमुएल बद्री (3) को जडेजा ने चलता किया। मंदीप का विकेट एंड्रयू टाइ ने लिया। टाइ ने अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 12 रन दिए और तीन विकेट झटके जबकि जडेजा ने चार ओवरों में 28 रन देकर तीन सफलता हासिल की।मंदीप का विकेट 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर गिरा था और इसके बाद अंकित चौधरी (नाबाद 15) और श्रीनाथ अरविंद (9) ने सम्भलकर खेलते हुए स्कोर को 133 रनों तक पहुंचाया। अरविंद को 133 के कुल योग पर जेम्स फॉल्कनर ने आउट किया। युजवेंद्र चहल (1), 134 के कुल योग पर रन आउट हुए। अंकित ने 12 गेंदों पर एक चौका लगाया। अंकित ने अरविंद के साथ नौवें विकेट के लिए 23 रनो जोड़े।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top